साल 2021 का सबसे पसंदीदा ट्वीट बना विराट कोहली की बेटी के जन्म की खबर, भारत को लेकर किए गए पैट कमिंस के ट्वीट को मिला गोल्डन अवार्ड

ट्विटर पर विराट कोहली की बेटी के जन्म की खबर इस साल सबसे ज्यादा लाइक किए जाने वाली खबर बनी थी। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कोरोना काल में भारत के लिए सहायता राशि का ऐलान किया था जिसे इस साल सबसे ज्यादा रिट्वीट किया गया था।

virat-kohli-daughter-vamika-birth-tweet-becomes-most-liked-pat-cummins-covid-19-fund-to-india-most-retweeted-post-on-twitter
विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ चेयर पर बैठी बेटी वमिका (सोर्स- Instagram @ViratKohli)

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की बेटी वमिका का जन्म 11 जनवरी 2021 को हुआ था। इस साल की ये खबर ट्विटर पर सबसे ज्यादा लाइक किए जाने वाली खबर बनी है। वहीं कोरोना काल में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस द्वारा दी गई सहायता राशि की खबर इस साल की सबसे ज्यादा रिट्वीट की जाने वाली खबर थी।

आपको बता दें कि विराट कोहली की बेटे की जन्म की खबर को 538,200 लोगों ने ट्विटर पर लाइक किया था। वहीं पैट कमिंस के ट्वीट को 15 नवंबर तक 1,14,000 बार ‘रिट्वीट’ किया गया और साथ ही वह इस साल सबसे अधिक 21,900 बार ‘कोट’ किए जाने वाला ट्वीट भी बना।

इसके अलावा खेल श्रेणी में, महेंद्र सिंह धोनी को ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (आईपीएल) में शानदार पारी खेलने के लिए शुभकामनाएं देने वाले विराट कोहली के ट्वीट को सबसे अधिक 91,600 बार ‘रिट्वीट’ किया गया। 2021 में खेल श्रेणी में सबसे अधिक 529,500 ‘लाइक’ पाने वाला ट्वीट भी यही था।

भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास की सबसे शानदार जीत में से एक थी। इस खबर पर पीएम मोदी ने भी टीम की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था। यह साल 2021 में सरकार श्रेणी में इस साल का सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला ट्वीट बन गया है।

ये वो ट्वीट जिन्हें किया गया ओवरऑल सबसे ज्यादा पसंद और रिट्वीट

साथ ही ट्विटर की ‘ओनली ऑन ट्विटर’: गोल्डन ट्वीट्स ऑफ 2021’ रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ हैशटैग ‘कोविड-19’, ‘किसान प्रदर्शन’, ‘टीम इंडिया’, ‘टोक्यो2020’ ‘आईपीएल2021’, ‘इंडिया बनाम इंग्लैंड’, ‘मास्टर’ (फिल्म), ‘बिटकॉइन’ और ‘परमिशन टू डांस’ (दक्षिण कोरिया बैंड बीटीएस का गीत) का सबसे अधिक इस्तेमाल किया गया।’’

गौरतलब है कि ट्विटर द्वारा दिए गए अवार्ड्स को एक जनवरी से लेकर 15 नवंबर 2021 के बीच भारत में ट्विटर पर इस्तेमाल किए गए ‘रिट्वीट’ और ‘लाइक’ के आधार पर दिए गए हैं। पैट कमिंस को गोल्डन ट्वीट का अवार्ड मिला है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट