ताज़ा खबर
 

विराट कोहली के दौरे पर नहीं आने की अटकलों से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, दांव पर ब्रॉडकास्टर के 161 करोड़ रुपए

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज जीत चुकी है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 27 अगस्त को सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी कि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं। उन्होंने कहा कि वे जनवरी में दो से तीन हो जाएंगे। इसके बाद क्रिकेट विशेषज्ञ इस बात की अटकलें लगाने लगे कि विराट कोहली दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे या आधे समय तक टीम के साथ रहकर वापस आ जाएंगे। इन अटकलों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर दिया है। ब्रॉडकास्टर इन खबरों से खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि उनके 161 करोड़ रुपए दांव पर लगे होंगे।

दरअसल, कोहली मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्हें टीवी पर लाइव देखना लोगों को पसंद है। ऐसे में अगर कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाते हैं तो व्यूअर की संख्या में गिरावट हो सकती है। इससे ब्रॉडकास्टर को नुकसान हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और उसके ब्रॉडकास्टर की सांसे कोहली की उपलब्धता को लेकर थमी हुई हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘वे ऑस्ट्रेलिया का पूरा दौरा करेंगे। उन्होंने अपनी ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा है। इसलिए इस पर अटकलें नहीं लगनी चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वो दौरे के बीच से वापस आना चाहते हैं तो इसके बारे में भी उन्होंने अभी तक कुछ नहीं बताया है। अभी सीरीज में बहुत समय है इसलिए इस पर ज्यादा नहीं सोचना चाहिए।’’ विराट कोहली फिलहाल आईपीएल के 13वें सीजन के लिए यूएई में हैं। वहां वे टीम को पहली बार आईपीएल चैंपियन बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम 2016 में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन उसे हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था। तीन टी20 की सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटी थी। 3 वनडे की सीरीज को भारत 2-1 से अपने नाम किया था। टीम इंडिया पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खेल रत्न पुरस्कार मिलने से पहले विनेश फौगाट हुईं कोरोना पॉजिटिव, एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत चुकी हैं गोल्ड मेडल
2 IPL 2020: विराट कोहली हैं महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा से भी महंगे कैप्टन, जानिए आईपीएल के कप्तानों की सैलरी
3 रोहित शर्मा ने बताई रीतिका से पहली मुलाकात की कहानी, युवराज सिंह ने बहन बताकर लगाई थी हिटमैन की क्लास
ये पढ़ा क्या?
X