ताज़ा खबर
 

Covid-19: विराट कोहली की संपत्ति 688 करोड़, लेकिन दे रहे सिर्फ सलाह; मदद में विदेशी खिलाड़ियों से पीछे भारतीय क्रिकेटर

Covid-19: स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर, सर्बिया के नोवाक जोकोविच, पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने 8-8 करोड़ रुपए दान किए हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपए दान किए।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा सोशल मीडिया पर लगातार लोगों को कोरोनावायरस से बचने के लिए कह रहे हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Covid-19: कोरोनावायरस से पूरा विश्व परेशान है। अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन है। ऐसे में कई स्टार खिलाड़ियों ने मदद का ऐलान किया है। स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर, सर्बिया के नोवाक जोकोविच, पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने 8-8 करोड़ रुपए दान किए हैं। दूसरी ओर, भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपए दान किए। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपए के चावल बांटने का ऐलान किया।

एक तरफ विदेशी खिलाड़ी लोगों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं तो दूसरी भारतीय क्रिकेटर्स ज्ञान बांटने, टिकटॉक बनाने और इंस्टाग्राम लाइव करने में व्यस्त हैं। 1090 करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले सचिन ने तो 50 लाख रुपए दान करने की घोषणा कर दी, लेकिन मौजूदा कप्तान विराट कोहली 688 करोड़ की संपत्ति होने के बावजूद सोशल मीडिया पर सिर्फ ज्ञान ही बांट रहे हैं। इस लिस्ट में सिर्फ कोहली ही नहीं हैं। करोड़ों की कमाई करने वाले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी भी पीछे हैं।
Coronavirus in India LIVE Updates: कोरोना वायरस की जांच हो सकेगी 5 मिनट में, अमेरिकी कंपनी ने ईजाद की नई किट
Coronavirus in India LIVE Updates: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उप्र, बिहार के लोगों के लिए 1000 बसों का इंतजाम
ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक मदद का ऐलान नहीं किया है। वे हाल ही में केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम लाइव में दिखाई दे चुके हैं। युजवेंद्र चहल टिकटॉक तो शिखर धवन इंस्टाग्राम पर लगातार वीडियो डाल रहे हैं, लेकिन मदद के लिए आगे नहीं आए हैं। हार्दिक पंड्या ने भाई क्रुणाल पंड्या के जन्मदिन पर करोड़ों की घड़ी पहनी थी। वे भी मदद के मामले में पीछे ही हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तानी क्रिकेटर 50 लाख और बांग्लादेश के खिलाड़ी 28 लाख दे चुके हैं। अंपायर अलीम डार ने तो लाहौर में अपने रेस्तरां में बेरोजगारों को मुफ्त में खाना खिलाना शुरू कर दिया है।

इतना ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की ओर से अभी तक आर्थिक मदद की घोषणा नहीं हुई है। बीसीसीआई की नेटवर्थ 2 हजार 200 करोड़ रुपए से ज्यादा है। 150 करोड़ रुपए नेटवर्थ वाला श्रीलंका बोर्ड एक करोड़ रुपए दान कर चुका है। लोगों की मदद के मामले में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) पीछे नहीं रहा है। उसने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 21-21 लाख रुपए देने का फैसला किया हैवहीं, पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने अपना लाहौर स्थित रेस्तरां जरूरतमंद लोगों के लिए खोल दिया है। यहां बेरोजगार लोग मुफ्त खाना खा सकते हैं।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है MS Dhoni के करियर का आखिरी टूर्नामेंट, कोच को BCCI के फैसले का इंतजार
2 Covid-19: कीवी कप्तान को DOGGY ने किया कैच आउट, शिखर धवन ने लिए मजे; देखें VIDEO
3 MS Dhoni की हुई फजीहत तो पत्नी साक्षी ने संभाला मोर्चा, मीडिया पर उतारा गुस्सा