ताज़ा खबर
 

IND vs SA Test Series: विराट कोहली के बयान से ऋषभ पंत को झटका, टेस्ट सीरीज में ऋद्धिमान साहा करेंगे विकेटकीपिंग

IND vs SA Test Series: टेस्ट सीरीज की शुरुआत विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले मैच से होगी। यह मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा।

ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत।

IND vs SA Test Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। कोहली के बयान के बाद टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपे जाने को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है। अब टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत नहीं, बल्कि ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। ऋद्धिमान साहा की चोट लगने के बाद करीब डेढ़ साल बाद वापसी हुई है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले मैच से होगी। यह मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा।

IND vs SA 1st Test: बीसीसीआई ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, 3 स्पिनर के साथ उतरेगी टीम इंडिया

ऋषभ पंत इन दिनों आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। कई क्रिकेट दिग्गज ऋषभ की जगह ऋद्धिमान साहा को टेस्ट सीरीज में खिलाने की पहले भी वकालत कर चुके हैं। कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों की राय थी कि ऋषभ की जगह टीम प्रबंधन को संजू सैमसन या ईशान किशन को मौके देने चाहिए। माना जा रहा है कि टेस्ट से छुट्टी के बाद ऋषभ पंत अब विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते दिख सकते हैं। इस सीरीज में टीम प्रबंधन ने ओपनिंग में भी बदलाव किया है। केएल राहुल की टेस्ट सीरीज से छुट्टी होने के बाद रोहित शर्मा यह जिम्मेदारी निभाएंगे।

ऋद्धिमान साहा ने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही खेला था। उसके बाद उनका कंधा चोटिल हो गया था। पिछले साल जुलाई में साहा को अपने कंधे की सर्जरी भी करानी पड़ी थी। टीम प्रबंधन ने इसलिए भी ऋद्धिमान साहा से विकेटकीपिंग कराने का फैसला किया है, क्योंकि भारत की स्पिनर्स को मददगार पिचों पर वे ज्यादा अच्छी विकेटकीपिंग कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलिया की डेलिसा किमिंस का आया साथी खिलाड़ी लॉरा हैरिस पर दिल, अब तक 8 क्रिकेटर कर चुकी हैं समलैंगिक शादी
2 IPL Auction 2020 Date, Schedule: 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी नीलामी, खिलाड़ियों पर 88 करोड़ रुपए तक खर्च कर पाएगी हर फ्रैंचाइजी
3 यू मुंबा ने तमिल थलाइवाज को 36-32 के अंतर से दी पटखनी
आज का राशिफल
X