Virat Kohli comes up with a brilliant response to Miss World Manushi Chillar’s question, watch video- VIDEO: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने विराट कोहली से पूछा सवाल, मिला यह जवाब - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने विराट कोहली से पूछा सवाल, मिला यह जवाब

सीएनएन-आईबीएन इंडियन अॉफ द ईयर कार्यक्रम में मानुषी को स्पेशल अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया

Author नई दिल्ली | December 1, 2017 2:34 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर।

मिस वर्ल्ड 2017 बनने के बाद मानुषी छिल्लर लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। उनकी बदौलत भारत ने 17 साल बाद मिस वर्ल्ड खिताब पर कब्जा किया है। गुरुवार को एक समारोह के दौरान मानुषी और भारतीय कप्तान विराट कोहली एक मंच पर थे। इस दौरान मानुषी ने कोहली से एक उत्सुकता भरा सवाल पूछा, जिसका कप्तान ने बड़े ही सभ्य तरीके से जवाब दिया। सीएनएन-आईबीएन इंडियन अॉफ द ईयर कार्यक्रम में मानुषी को स्पेशल अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। यह अवॉर्ड उन्हें विराट कोहली ने दिया। इस समारोह में ‘रिकॉर्डधारी’ कप्तान कोहली को इंडियन अॉफ द ईयर 2017 के पुरस्कार से नवाजा गया। इस दौरान मंच पर दिग्गज कपिल देव और भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी मौजूद थे।

क्या था मानुषी का सवाल: भारतीय कप्तान के अब तक के शानदार करियर की तारीफ करते हुए मानुषी ने पूछा, ”आप एक प्रेरणास्रोत हैं और आपने समाज को बहुत कुछ दिया है। लेकिन कई युवा क्रिकेटर हैं, जो आपसे प्रेरणा लेते हैं। आप उन्हें क्या संदेश देंगे? इस पर विराट ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी मैदान पर होता है, तो उसे दिल से सच्चा होना चाहिए। विराट ने खुलासा किया कि उन्होंने कभी किसी की तरह बनने की कोशिश नहीं की और न ही दूसरों के लिए खुद को बदला। विराट के इस जवाब को सुनकर मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे और टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी रिकॉर्ड्स बनाते जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ा था। इसी के साथ उन्होंने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक मारने के ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में विराट के पास एक और मुकाम छूने का सुनहरा मौका होगा। विराट ने फिलहाल 62 टेस्ट मैचों में 51.82 की औसत से 14 अर्धशतक और 19 शतकों की मदद से 4975 रन बनाए हैं। 25 रन बनाते ही विराट कोहली भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 5 हजार रन बनाने वाले 11वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

विराट 50 रन बनाने के बाद उसे 100 में तब्दील करने के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ चुके हैं। हालांकि सबसे तेज 5000 रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने महज 52 मैचों की 95 पारियों में ही 5000 रन जड़ दिए थे। दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग हैं, जिन्होंने 59 मैचों की 99वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया था। विश्व क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन जड़ने का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन के नाम है। उन्होंने 36 मैचों की 56 पारियों में 5 हजार रन बनाए थे।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App