scorecardresearch

विराट कोहली फिर से कर सकते हैं कप्तानी, क्रिकेटर को मनाने की कोशिश करेगी IPL फ्रेंचाइजी; RCB के चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

IPL 2022, Virat Kohli RCB Captaincy: विराट कोहली को एक बार फिर आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी कप्तानी के लिए मनाने की कोशिश कर रही है। चेयरमैन प्रथमेश मिश्रा ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है।

Virat Kohli, Virat Kohli Captaincy, Virat Kohli RCB Captain, IPL 2022, Virat Kohli RCB Captain, Virat Kohli Captaincy
विराट कोहली ने 140 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है जिसमें आरसीबी 66 जीती है और 70 हारी है (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़कर सभी को चौंका दिया था। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने टी20 टीम और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी भी छोड़ दी थी। अब खबरें यह आ रही हैं कि विराट एक बार फिर से आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पुराने जोश में नजर आ सकते हैं।

दरअसल फ्रेंचाइजी के लिए कप्तानी की पहली पसंद अभी भी विराट कोहली (Virat Kohli) ही हैं। टीम ने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया है उसमें सबसे ज्यादा 15 करोड़ विराट को ही दिए गए हैं। वहीं इसी बीच आरसीबी के चेयरमैन के बयान ने इन अटकलों को तेज कर दिया है कि कोहली ही एक बार फिर आरसीबी की कमान संभालते नजर आएंगे।

इससे पहले चर्चा थी कि श्रेयस अय्यर या ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी का कप्तान बनाया जा सकता है। लेकिन ताजा मीडिया रिपोर्ट्स एक बार फिर से भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली की ओर इशारा कर रही हैं। आरसीबी चेयरमैन प्रथमेश मिश्रा ने एक बयान दिया है कि फ्रेंचाइजी अभी विराट को ही कप्तानी के लिए मनाने की कोशिश करेगी।

उन्होंने कहा कि, ‘विराट कोहली ने कई यादगार सीजन में टीम का नेतृत्व किया है। उनके नेतृत्व में टीम ने कई मैचों में जीत दर्ज की है। हम उन्हें आज भी कप्तान के रूप में रखना पसंद करते हैं। हम उन्हें कप्तानी वापस लेने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे। अगर वह कप्तानी की भूमिका के लिए सहमत होते हैं, तो विराट कोहली ही आरसीबी के कप्तान होंगे।’

विराट कोहली का आईपीएल में कैप्टेंसी रिकॉर्ड क्या कहता है?

विराट कोहली ने 2013 में आरसीबी की कमान पहली बार संभाली थी। उसके बाद से 2021 तक 8 सीजन में उन्होंने आईपीएल (IPL) टीम का नेतृत्व किया। एक बार भी टीम आईपीएल विजेता नहीं बन पाई है। विराट की कप्तानी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में टीम ने किया था जब फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। वहीं उनकी कप्तानी में तीन बार (2015, 2020, 2021) में टीम प्लेऑफ में पहुंची है।

विराट कोहली ने अभी तक आरसीबी के लिए 140 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 66 मैचों में टीम को जीत मिली है और 70 में हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल के पिछले सत्र में उन्होंने सीजन के दूसरे चरण से पहले कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। इस सीजन में टीम प्लेऑफ में पहुंचकर एलिमिनेटर में केकेआर से हार गई थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.