ताज़ा खबर
 

डिविलियर्स के अचानक संन्यास के फैसले पर अब विराट ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

टी-20 में डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 मैच खेले हैं और 1672 रन बनाए हैं। टी-20 में उन्होंने 26.12 की औसत से रन बनाए हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारुप में उनके नाम 10 अर्धशतक हैं और नाबाद 79 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

एबी डिविलियर्स और विराट कोहली। (image source-PTI)

एबी डीविलियर्स ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अपने फैंस को झटका दिया। हालांकि डीविलियर्स आईपीएल और घरेलू मैच जरूर खेलेंगे लेकिन अंतर्राष्ट्रीय मैच अब और ना खेलने का फैसला उनके फैंस को दुखी कर गया। डीविलियर्स इस सीजन भी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेले, जिसकी कमान विराट कोहली के हाथों में थी। आईपीएल के दौरान दोनों खिलाड़ियों की गहरी दोस्ती अक्सर दिखी। डीविलियर्स द्वारा अचानक संन्यास, विराट कोहली को भी हैरान कर गया। कोहली ने एक ट्वीट के जरिए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।

कोहली ने लिखा, “आप जो भी करें उन सभी के लिए आपको शुभकामनाएं मेरे भाई। आपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी का तरीका बदला। आगे की इस अद्भुत यात्रा के लिए आप और आपके परिवार को मेरी शुभकामनाएं।”

virat kohli, anushka sharma, virushka, virat ansuhka kids, virat anushka parenthood, virat kohli wants kids, virat anushka latest, virat anushka photos, virat anushka family

डिविलियर्स को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता था। वह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 पारियों में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है। वहीं उन्होंने 228 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 53.50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर डिविलियर्स ने खुद संन्यास को लेकर दिए बयान में कहा था, “यह प्रीटोरिया में हाई परफॉमेंस क्रिकेट सेंटर है। 14 सीजन पहले एक नवर्स युवा खिलाड़ी के तौर पर मैंने दक्षिण अफ्रीकी टीम में कदम रखा था। आज उसी जगह से मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैंने तुरंत प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है। 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 टी-20 खेलने के बाद यह समय है कि दूसरों को मौका मिले। ईमानदारी से कहूं तो मैं थक चुका हूं। यह मुश्किल फैसला था। मैंने इसके बारे में काफी कुछ सोचा। हमने भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज जीतीं और अब मुझे लगता है कि यह संन्यास लेने का सही समय है।”

टी-20 में डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 मैच खेले हैं और 1672 रन बनाए हैं। टी-20 में उन्होंने 26.12 की औसत से रन बनाए हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारुप में उनके नाम 10 अर्धशतक हैं और नाबाद 79 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App