ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली को टेस्ट इलेवन में नहीं दी जगह, रोहित शर्मा समेत इन 4 भारतीयों को किया शामिल

विकेटकीपर की भूमिका के लिए हॉग ने दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को रखा है। वे सातवें नंबर पर रखे गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम को पांचवें नंबर पर रखा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रैड हॉग ने अपनी करेंट टेस्ट-11 का चयन किया है। इस टीम में भारत के चार खिलाड़ियों को ही जगह दी है। हैरानी की बात है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को उन्होंने टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया है। इतना ही नहीं आश्चर्यजनक रूप से चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह को एकादश में नहीं रखा है। कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया लंबे समय तक टेस्ट में नंबर-1 रही है। वे खुद इस फॉर्मेट में नंबर-2 बल्लेबाज हैं।

हॉग ने फेसबुक पर अपनी टीम का ऐलान किया। उन्होंने ओपनर के तौर भारत के मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को शामिल किया है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के नए स्टार बल्लेबाज मार्नश लबुशेन और चौथे नंबर पर धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जगह दी है। पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम हैं। उनके बाद छठे नंबर पर टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को रखा है।

विकेटकीपर की भूमिका के लिए हॉग ने दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को रखा है। वे सातवें नंबर पर रखे गए हैं। गेंदबाजों में हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, भारत के मोहम्मद शमी, न्यूजीलैंड के नील वैग्नर और ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को चुना है। कोहली को टीम में नहीं रखने पर हॉग ने कहा, ‘‘सभी पूछ रहे हैं कि कोहली को मैंने क्यों टीम में नहीं रखा? लेकिन अगर आप उनकी पिछली 15 पारियों को देखेंगे तो वे सिर्फ चार बार 31 रन से ज्यादा बना सके हैं। इसलिए वे मेरी टीम में नहीं हैं।’’

हॉग ने मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की तारीफ की है। उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह मयंक कवर ड्राइव और पुल शॉट खेलते हैं, वह शानदार है। उनमें निरंतरता है। रोहित शर्मा इस इलेवन में जगह पाने के लिए थोड़े भाग्यशाली रहे हैं। उनका औसत 90 से अधिक है, लेकिन उन्होंने केवल भारत में टेस्ट क्रिकेट खेला है। वह जिस तरह आराम से गेंद को ऑफ और लेग साइड में खेलते हैं उसे मैं पसंद करता हूं।’’ मैंने बाबर को टीम में इसलिए शामिल किया है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में शतक लगाया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘टीम के साथियों को घर वाले भगा देते थे, पिता कहते थे क्रिकेट में कुछ नहीं रखा’, भारतीय तेज गेंदबाज के संघर्ष की कहानी
2 ‘शर्म नहीं आती, 6 साल में देश का ये हाल कर दिया’, केंद्रीय मंत्री ने ज्योति को बताया हिम्मती तो भड़के लोग
3 जापान की नाओमी ओसाका 1 साल में सबसे ज्यादा कमाने वाली महिला एथलीट बनीं; सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ा, मारिया शारापोवा का भी तोड़ा रिकॉर्ड