ताज़ा खबर
 

‘विराट कोहली-रोहित शर्मा की जोड़ी तीनों फॉर्मेट में है विस्फोटक,’ बोले सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले विकेटकीपर

स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड' कार्यक्रम में संगकारा ने कहा, ‘विराट और रोहित में कुछ खास है। यह बात सही है कि नियम बदल गए हैं। वनडे क्रिकेट में रन बनाना आसान हो गया है, लेकिन जितना ज्यादा भारतीय क्रिकेटर खेलते हैं, उसे देखते हुए यह आसान नहीं है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Published on: June 1, 2020 7:44 PM
Virat and Rohit Sharma 850विराट और रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 35,930 रन बनाए हैं।

बतौर विकेटकीपर वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज श्रीलंका के कुमार संगकारा ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को मौजूदा समय की सबसे विस्फोटक जोड़ी करार दिया है। कुमार संगकारा ने वनडे इंटरनेशनल में 23 शतक लगाए हैं। वह टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उनके कुल 30 शतक हैं। पहले नंबर ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं। गिलक्रिस्ट ने 391 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 33 शतक लगाए हैं।

संगकारा का मानना है कि विराट और रोहित की जोड़ी मौजूदा समय की विशेष छाप छोड़ने वाली जोड़ी है। संगकारा को लगता है कि इस जोड़ी का वैसा ही प्रभाव है जो 90 के दशक के आखिर और 2000 के दशक के शुरू में सौरव गांगुली-राहुल द्रविड़ का हुआ करता था। विराट और रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 35,930 रन बनाए हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ कार्यक्रम में संगकारा ने कहा, ‘विराट और रोहित में कुछ खास है। यह बात सही है कि नियम बदल गए हैं। वनडे क्रिकेट में रन बनाना आसान हो गया है, लेकिन भारतीय क्रिकेटर जितना ज्यादा खेलते हैं, उसे देखते हुए यह आसान नहीं है। कोहली और रोहित इसलिए भी सम्मान के हकदार हैं, क्योंकि पूर्व के खिलाड़ी नियमित तौर पर तीन फॉर्मेट में नहीं खेलते थे।

संगकारा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आपको रोहित और विराट के प्रति बहुत सम्मान होना चाहिए। हालांकि, ऐसा ही सम्मान पूर्व के खिलाड़ियों के लिए भी होना चाहिए, क्योंकि उन्होंने तब कड़ी मेहनत की थी। हर युग में कुछ विशेष छाप छोड़ने वाली जोड़ियां होती हैं। मौजूदा समय में भारत के लिए विराट और रोहित की जोड़ी ऐसी ही है।

संगकारा ने कहा, ‘अगर आप राहुल और दादा पर गौर करें तो वे दोनों परंपरागत बल्लेबाज थे। वे खूबसूरत शॉट खेलते थे। तकनीकी तौर पर दक्ष थे। द्रविड़ कुछ ज्यादा थे। अगर आज के खेल पर गौर करें तो भारत के पास दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट और रोहित हैं जो परंपरागत क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन खेल के हर फॉर्मेट में विध्वंसक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए सुनी गालियां, 8 साल में डिसाइड किया था करियर’, नीतीश राणा के पिता का छलका दर्द
2 PUBG Mobile: गेम में ‘जंगल एडवेंचर’ मोड शामिल, जानिए इसके क्या हैं फीचर्स
3 हसीन जहां ने बिना कपड़ों में पति शमी संग शेयर की तस्वीर, ट्रोलर्स बोले- ‘एडल्ट स्टार बनना है क्या?’