ताज़ा खबर
 

RCB vs KXIP: विराट कोहली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, मोहम्मद शमी भी बने स्पेशल क्लब के मेंबर

विराट कोहली किसी एक फ्रैंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। कोहली ने बंगलौर के लिए आईपीएल में 185 और टी20 चैंपियंस लीग में 15 मैच खेले हैं। कोहली से पहले दुनिया के किसी भी खिलाड़ी ने एक फ्रैंचाइजी के लिए 200 मैच नहीं खेले हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 16, 2020 12:26 AM
Shami virat kohliविराट कोहली किसी एक फ्रैचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में 15 अक्टूबर को भले ही किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 8 विकेट से हार गई है, लेकिन उन्होंने जरूर इतिहास रच दिया। वह आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी भी स्पेशल क्लब के मेंबर बन गए।

आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में विराट कोहली ने 48 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने दो रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह 10 रन बनाते ही आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ यह उपलब्धि अपने नाम की। धोनी ने आईपीएल में बतौर कप्तान अब तक 4275 रन बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली के अब 4314 रन हो गए हैं।

यही नहीं, विराट कोहली किसी एक फ्रैंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। विराट कोहली का रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के लिए यह 200वां मैच था। कोहली ने बंगलौर के लिए आईपीएल में 185 और टी20 चैंपियंस लीग में 15 मैच खेले हैं। कोहली से पहले दुनिया के किसी भी खिलाड़ी ने एक फ्रैंचाइजी के लिए 200 मैच नहीं खेले हैं।

शमी की बात करें तो उन्होंने इस मैच में एक ही ओवर में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को पवेलियन की राह दिखाई। इसके साथ ही वह उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए, जिन्होंने आईपीएल में कोहली और डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट किया है। मोहम्मद शमी ऐसा करने वाले 8वें गेंदबाज बने। शमी ने बंगलौर की पारी के 18वें ओवर में एबी डीविलियर्स को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। उन्होंने उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर विराट कोहली को केएल राहुल के हाथों कैच कराया। कोहली ने 48 रन की पारी खेली।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में एबी डिविलियर्स छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उन्होंने आईपीएल के इतिहास में चौथी बार 6वें नंबर बल्लेबाजी की। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 33 रन रहा है। 2012 में बंगलौर की ओर से खेलते हुए डिविलियर्स ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 33 रन बनाए थे। चारों मैच में उन्होंने कुल 51 (33, 10, 6, 2) रन बनाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बल्लेबाज बनना चाहते थे तुषार देशपांडे, लंबी लाइन ने बना दिया तेज गेंदबाज
2 अजिंक्य रहाणे बने ‘बाजीगर,’ कैच टपकाने के बावजूद सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ; देखें Video
3 ट्विटर पर वायरल हुई चेन्नई सुपरकिंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी के एक्सीडेंट की खबर, जानिए क्या है सच
IPL 2020 LIVE
X