विराट कोहली बने रोजर फेडरर के बॉस, पढ़ें कैसे? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

विराट कोहली बने रोजर फेडरर के बॉस, पढ़ें कैसे?

भारतीय टेस्ट कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेनिस से अपनी दूसरी पारी शुरू करने का फैसला किया है।

Author दुबई | September 11, 2015 1:53 PM
विराट कोहली बने रोजर फेडरर के बॉस, पढ़े कैसे?(photo-agency)

भारतीय टेस्ट कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेनिस से अपनी दूसरी पारी शुरू करने का फैसला किया है। वह अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) की फ्रेंचाइजी टीम यूएई रॉयल्स के सह-मालिक बन गए हैं जिसमें 17 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर को दूसरे सत्र के लिए शामिल किया गया है।

दुबई में गुरुवार को इसकी घोषणा की गयी। विराट के अलावा टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री को यूएई रॉयल्स टीम का सलाहकार बनाया गया है। आईपीटीएल का आगामी सत्र दो दिसंबर से शुरू होना है। यह टूर्नामेंट भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति की देन है जो एशिया के पांच देशों में खेला जाएगा। टूर्नामेंट इस वर्ष दो दिसंबर से 20 दिसंबर तक चलेगा।

यह कोहली की क्रिकेट से अलग दूसरी फ्रेंचाइजी टीम है। इससे पहले वह गत वर्ष सितंबर में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में एफसी गोवा के सह-मालिक बने थे।

विराट ने कहा कि मैं पहले से ही टेनिस का प्रशंसक रहा हूं। जब मैं छोटा था, तब से मैं इस खेल के बारे में काफी सोचा करता था और मुझे लगता था कि मैं भी यह खेल सकता हूं।

भारतीय टेस्ट कप्तान ने टेनिस के प्रति अपने प्रेम को जाहिर करते हुए कहा कि यूएई रॉयल्स में उनकी भागीदारी का कारण विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर भी हैं। उन्होंने कहा कि मैं उनके (फेडरर) के साथ करीबी से काम करने का मौका नहीं गंवा सकता था।

विराट ने आईपीटएल के दूसरे सत्र के लिए यूएई रॉयल्स टीम के आधिकारिक अनावरण के अवसर पर कहा कि मैंने हमेशा टेनिस में गहरी दिलचस्पी रखी है और इस प्रोफेशलन टेनिस लीग का हिस्सा बनकर मुझे बड़ी खुशी महसूस हो रही है।

मैं फेडरर का बड़ा प्रशंसक हूं और वह हमारी टीम के साथ जुड़ रहे हैं जो हमारे लिए एक बड़ी बात है। हमारी टीम में कई जबर्दस्त खिलाड़ी शामिल हैँ और मुझे उम्मीद है कि इस बार टीम का प्रदर्शन शानदार रहेगा।

आईपीटीएल के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक महेश भूपति ने कहा कि यूएई में टेनिस प्रेमी बड़ी तादाद में हैं और हमें बहुत खुशी है कि हम एक बार फिर दुबई में इस टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे।

हमें उम्मीद है कि वर्ष 2015 का यह सत्र बेहद रोमांचक और सफल साबित होगा। फेडरर के इस सत्र में शामिल होने के कारण हमें भरोसा है कि संयुक्त अरब अमीरात के टेनिस प्रेमी बड़ी संख्या में टीम का समर्थन करेंगे।

फेडरर के अलावा यूएई रॉयल्स टीम में विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी मारिन सिलिच, पूर्व विश्व नंबर एक एना इवानोविच, पूर्व विंबलडन चैंपियन गोरान इवानिसेविच, वर्ष 2014 के ऑस्ट्रेलियन ओपन की मिश्रित युगल विजेता क्रिस्टिना मलादेनोविच, कनाडा के युगल विशेषज्ञ डेनियल नेस्टर और चेक गणराज्य टॉमस बेर्दिच को भी शामिल किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि टूर्नामेंट में टेनिस प्रशंसकों को एक जबर्दस्त मुकाबला देखने को मिलेगा।

आईपीटीएल का पहला चरण दो से चार दिसंबर तक जापान में, दूसरा चरण छह से आठ दिसंबर तक फिलीपींस में, तीसरा चरण 10 से 12 दिसंबर तक भारत में, चौथा चरण 14 से 16 दिसंबर तक यूएई में और पांचवां चरण 18 से 20 दिसंबर तक सिंगापुर में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App