ताज़ा खबर
 

IND vs SA: धोनी-गांगुली से आगे निकले विराट कोहली, साउथ अफ्रीका को फॉलोऑन देकर बनाया रिकॉर्ड

IND vs SA, 3rd Test: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में रोहित शर्मा के दोहरा शतक और रहाणे के शतक के दम पर 497 रन बनाए। इसके जवाब में जब साउथ अफ्रीका की टीम उतरी तो 162 के स्कोर पर ही सिमट गई।

Author Published on: October 22, 2019 7:47 AM
विराट बने सबसे सफल कप्तान (फोटो सोर्स- bcci)

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। अपनी दमदार गेंदबाजी और धमाकेदार बल्लेबाजी के चलते भारत ने इस तीन मैचों की सीरीज में दूसरी बार लगातार साउथ अफ्रीका को फॉलोआन दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यह 8वां मौका था जब विराट ने विपक्षी टीम को फॉलोऑन देने का फैसला किया हो।

इसी के साथ विराट विपक्षी टीम को सबसे ज्यादा बार फॉलोऑन देने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया जिन्होंने सात बार विपक्षियों को फॉलोऑन दिया था। बतौर कप्तान कोहली का यह 51वां टेस्ट मैच है। वहीं, अजहर ने 47 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। महेंद्र सिंह धोनी ने 60 मैचों में 5 बार और सौरभ गांगुली ने 49 मैचों में 4 बार फॉलोऑन दिया।

तीसरे टेस्ट की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में रोहित शर्मा के दोहरा शतक और रहाणे के शतक के दम पर 497 रन बनाए। इसके जवाब में जब साउथ अफ्रीका की टीम उतरी तो 162 के स्कोर पर ही सिमट गई। इसके बाद विराट ने उन्हें फॉलोऑन देने का फैसला लिया। दूसरी पारी में भी उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bengaluru Fc vs Northeast united: ड्रॉ पर आकर समाप्त हुआ मैच
2 BCB के फैसले से नाराज बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किया क्रिकेट के बहिष्कार का ऐलान, खतरे में पड़ सकता है भारतीय दौरा
3 100 Draft: क्रिस गेल में किसी ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान बने पहली पसंद