ताज़ा खबर
 

AUS vs IND: विराट ने सचिन को पीछे छोड़ा तो गावस्कर जैसे दिग्गज की जमात में शामिल हुए मयंक अग्रवाल

विराट कोहली के अलावा भारतीय युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी चौथे टेस्ट के पहले दिन एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अर्धशतक जड़ते ही मयंक अग्रवाल, सुनील गावस्कर और पृथ्वी शॉ के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए।

विराट कोहली और मयंक अग्रवाल।

पिछले साल अपनी बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2019 का आगाज भी कुछ उसी अंदाज में किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया। कोहली अब सबसे तेज 19000 इंटरनैशनल रन पूरा करने के मामले में सबसे आगे हो गए हैं। कोहली ने भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की। चौथे टेस्ट की पहली पारी के दौरान 11 रन जड़ते ही कोहली ने टेस्ट, वनडे और टी-20 में अपने 19000 रन पूरे कर लिए है। हालांकि, इस पारी के दौरान वह 23 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए। 399 पारियों के बाद विराट कोहली अपने 19000 रन पूरा करने में सफल रहे हैं। वहीं इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने इतने ही रन बनाने के लिए 432 पारिय़ों का समय लिया था। जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा 443 पारियों के दौरान इस मुकाम को हासिल किया था।

विराट कोहली के अलावा भारतीय युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी चौथे टेस्ट के पहले दिन एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अर्धशतक जड़ते ही मयंक अग्रवाल, सुनील गावस्कर और पृथ्वी शॉ के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए। बता दें कि मयंक अग्रवाल ने सिडनी में भी भारत को बेहतरीन शुरुआत देने का काम किया। मयंक ने अपनी पारी के दौरान 112 गेंदों का सामना करते हुए 77 रन बनाने का काम किया।

इसके साथ ही वह तीसरे ऐसे भारतीय ओपनर बन गए, जिन्होंने दो मैचों की तीन पारियों के दौरान दो बार अर्धशतक लगाया हो। इससे पहले सुनील गावस्कर और पृथ्वी शॉ ऐसा कर चुके हैं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में 2 अर्धशतक लगाने वाले मयंक आठवें बल्लेबाज बन गए हैं।

Next Stories
1 किवी बल्लेबाज की वनडे टीम में धमाकेदार वापसी, धोनी-रोहित शर्मा को पछाड़ बनाया रिकॉर्ड
2 Ind vs Aus 4th Test: पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ चला कोहली का बल्ला, शानदार अंदाज में लगाए शॉट्स, देखें VIDEO
3 VIDEO: ऋषभ पंत के स्लेजिंग का अंदाज ऑस्ट्रेलियन PM को भी आया पसंद, मिलते ही कही ये बात
ये पढ़ा क्या?
X