ताज़ा खबर
 

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर बोले विराट कोहली

दिल्ली में बीते 17 सालों में सबसे ज्यादा वायु प्रदूषण होने के चलते विराट कोहली ने लोगों से प्रदूषण से बचने की अपील की है।

Author नई दिल्ली | November 8, 2016 1:33 PM
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (Source: twitterhandle@imVkohli)

दिल्ली में बीते 17 सालों में सबसे ज्यादा वायु प्रदूषण होने के चलते लोग परेशान हैं और सुरक्षा के सभी उपाए अपना रहे हैं। इसी मुद्दे पर भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी लोगों से खुद को प्रदूषण से बचाए रखने की अपील की है। विराट ने यह अपील अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो मेसेज अपलोड करके की है। विराट कोहली ने अपने मेसेज में कहा है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक ढंग से बढ़ रहा है। स्कूल बंद किए जा रहे हैं, स्पोर्ट्स इवेंट्स बंद किए जा रहे हैं और कुछ क्रिकेट मैच भी बंद किए गए हैं। कोहली आगे कहते हैं कि स्थिति समय के साथ खराब होती जा रही है और अगर हमने कुछ नहीं किया तो यह और भी बिगड़ेगी। हमारे बच्चों के लिए यह प्रदूषण कई बीमारियाों की वजह बन रहा है। वह आगे कहते हैं कि हमें अपने परिवार का ध्यान रखाना होगा और हमारे बच्चों का ध्यान रखना होगा जिनका भविष्य हमारे ऊपर निर्भर है।

वीडियो: न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

 

अपनी बात को पूरा करते हुए कोहली ने कहते हैं कि मेरी आपसे रिक्वेस्ट है कि आप इस स्थिति से निपटने के लिए कुछ कदम उठाएं। उन्होंने लोगों से ज्यादा सावधान, ज्यादा जागरुक और ज्यादा संवेदनशील होने की अपील की। अपनी बात को खत्म करते हुए कोहली ने कहा कि हमें मिलकर बदलाव कि दिशा में कदम उठाने चाहिए। विराट कोहली इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के साथ राजकोट में हैं जहां पर भारत-इंगलैंड के बीच टेस्ट सिरीज का पहला मैच होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App