ताज़ा खबर
 

रवि शास्त्री को लाकर विराट कोहली ने किया तख्तापलट- कोच मुद्दे पर ट्रोल हुए दोनों दिग्गज

कुंबले के मार्गदर्शन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला जीती और चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में जगह बनाई थी।

अनिल कुंबले से पहले भी रवि शास्त्री टीम के कोच थे लेकिन कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था। (Photo Courtesy: BCCI)

रवि शास्त्री ने 3 जुलाई को टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है। वहीं दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली से उनकी नजदीकियां भी जगजाहिर हैं। दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि रवि शास्त्री का मुख्य कोच बनना लगभग तय है। ये महज एक औपचारिकता भर है। ऐसे में ट्विटर पर रवि शास्त्री को लेकर जमकर ट्वीट किए जा रहे हैं।

रवि शास्त्री ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आज औपचारिक तौर पर आवेदन किया जिसके बाद वह इस प्रतिष्ठित पद की दौड़ में सबसे आगे निकल गए हैं। सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति 10 जुलाई को इस पद के लिए इंटरव्यू लेगी। बता दें कि अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के निदेशक रहे शास्त्री के कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों से अच्छे संबंध हैं। अब यह देखना होगा कि सीएसी शास्त्री के मामले को कैसे लेती है क्योंकि पिछले साल कोच पद के लिए इस पूर्व भारतीय आलराउंडर पर गांगुली सर्मिथत कुंबले को तरजीह दी गई थी।

इस मामले को लेकर जमकर ट्वीट किए गए। ट्विटर यूजर पीयूष माहेश्वरी ने लिखा कि – रवि शास्त्री क्यों कोच पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं। उन्हें सीधे तौर पर कोच घोषित कर देना चाहिए… खाली पीली ड्रामा ….

सर रवींद्र जडेजा नाम के एक फर्जी ट्वविटर यूजर का कहना है कि रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन किया है। टीम इंडिया अपने नए मनमोहन सिंह के लिए तैयार है।

सारा खान नाम के हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि ‘रवि शास्त्री को लाकर विराट कोहली ने तख्तापलट किया है। कोहली को अपनी इस कला को और बेहतर करने के लिए 2019 में राजनीति में चले जाना चाहिए।

कोच पद की दौड़ में टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, वेंकटेश प्रसाद समेत फिल सिमंस शामिल हैं। भारतीय कोच पद की दौड़ में टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, वेंकटेश प्रसाद समेत फिल सिमंस शामिल हैं। कुंबले के प्रदर्शन को दोहराना नए कोच के लिए आसान नहीं होगा। कुंबले के मार्गदर्शन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला जीती और चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में जगह बनाई थी।

Next Stories
1 एशिया से बाहर सर्वाधिक शतक मारने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज, विराट कोहली सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर को छोड़ सकते हैं पीछे
2 VIDEO: जब वनडे करियर का पहला शतक जड़ने पर गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दिया था अपना ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड
3 ये हैं वनडे डेब्यू में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, जानिए भारतीय क्रिकेटरों में कौन है शीर्ष पर
ये पढ़ा क्या?
X