ताज़ा खबर
 

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ने की विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की तुलना, भारतीय कप्तान को बताया बेस्ट

IPL 2020 : विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आईपीएल में एक ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हैं। कोहली इस टीम के कप्तान भी हैं।

IPL 2020: एबी डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। कोहली तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स दो ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके फैंस पूरी दुनिया में हैं। दोनों मैदान में या मैदान से बाहर जो करते हैं उसके लिए फैंस उन्हें पसंद करते हैं। दोनों Indian Premier League (IPL) में एक ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हैं। लंबे समय से यह बहस हो रही है कि दोनों में बेस्ट कौन है? इस बहस में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग भी कूद गए हैं।

कोहली और डिविलियर्स की बल्लेबाजी स्टाइल भी अलग है। एक तरफ कोहली क्लासिक शॉट्स खेलने में माहिर हैं। वहीं, डिविलियर्स मैदान के चारों ओर लंबे-लंबे शॉट्स मारने के लिए जाने जाते हैं। दोनों बल्लेबाज लंबी पारियां खेलते हैं। डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वे अब फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी वापसी की चर्चा है। कोहली तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं। इसके अलावा वे RCB के भी कप्तान हैं।
जब उल्टियों के बावजूद युवराज सिंह ने खेली थी मैराथन पारी, ‘मर भी जाऊं, लेकिन भारत वर्ल्ड चैंपियन बने’
ब्रैड हॉग ने अपना फैसला सुनाते हुए दोनों में से एक बेस्ट बल्लेबाज बताया। दरअसल, एक फैन ने ट्विटर पर ब्रैड हॉग और टॉम मूडी (पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर) से एक सवाल पूछा। उसने लिखा, ‘‘हॉग और मूडी अभी भी डिविलियर्स को बेहतरीन फॉर्म में बता रहे हैं, जबकि वे संन्यास ले चुके हैं। आप दोनों को कोहली और एबी में से बेस्ट कौन लगता है।’’ हॉग ने इसका रिप्लाई सिर्फ एक ही लाइन में दे दिया। उन्होंने विराट को बेस्ट बताया। हॉग ने लिखा, ‘‘कोहली के आंकड़े उनके साथ हैं।’’ हॉग ने स्टैट्स की जगह स्टार्स लिख दिया।


कोहली ने 86 टेस्ट में 53.6 की औसत से 7240 रन बनाए। 248 वनडे में उनके नाम 11867 और 82 टी20 में 2794 रन हैं। उन्होंने आईपीएल में 117 मैच में 5412 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, डिविलियर्स ने 114 टेस्ट में 50.7 की औसत से 8765 रन बनाए थे। 228 वनडे में उन्होंने 9577 और 78 टी20 में 1672 रन बनाए। आईपीएल में एबी के नाम 154 मैच में 4395 रन हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus: खतरे में 9 टेस्ट सीरीज, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल; देखें पूरी लिस्ट
2 जब उल्टियों के बावजूद युवराज सिंह ने खेली थी मैराथन पारी, ‘मर भी जाऊं, लेकिन भारत वर्ल्ड चैंपियन बने’
3 Coronavirus: इंग्लिश क्रिकेटर ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया विस्फोटक लीडर, जनता कर्फ्यू का किया था समर्थन