ताज़ा खबर
 

IND vs WI: विराट-रहाणे की जोड़ी ने किया कमाल, सचिन-सौरव के खास रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे

IND vs WI, 1st Test: भारतीय टीम ने रहाणे और जडेजा के अर्धशतक के चलते पहली पारी में 297 रन बनाए। इसके जवाब में विंडीज की टीम 222 रन ही बना सकी। भारत के पास 75 रनों की लीड है।

Author Published on: August 25, 2019 12:47 PM
विराट-रहाणे ने बनाया रिकॉर्ड (फोटो सोर्स-bcci)

वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान कोहली और उपकप्तान रहाणे ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। इस मुकाबले की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने कमाल अर्धशतक जड़ा और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक नाबाद शतकीय साझेदारी भी पूरी कर ली। चौथे विकेट के लिए की गई इन दोनों की साझेदारी ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के पार्टनरशिप रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल चौथे विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों ने 8वीं बार शतकीय साझेदारी की है। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और गांगुली के नाम था, जिन्होंने 7 बार ये काम किया था। अब इन दोनों स्टार बल्लेबाजों ने उसे पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा सचिन और अजहरुद्दीन के बीच 6 बार चौथे विकेट के लिए साझेदारी हुई है। खास बात है कि कप्तान कोहली और रहाणे दोनों ही अभी मैदान में जमे हुए हैं।

इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर विंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम ने रहाणे और जडेजा के अर्धशतक के चलते पहली पारी में 297 रन बनाए। इसके जवाब में विंडीज की टीम 222 रन ही बना सकी। भारत के पास 75 रनों की लीड है। इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने तीन विकेट खोकर 185 रन बना लिए हैं। अब भारत की लीड 260 रनों की हो गई है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संन्यास के फैसले पर अंबाती रायडू ने लिया यू-टर्न, कहा- IPL में जरूर खेलूंगा
2 IND vs WI: अपनी बल्लेबाजी से निराश हैं केएल राहुल, बताया-कहां मेहनत करने की जरूरत
3 Ashes 2019: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर हार का खतरा, ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने किया मेजबान टीम से ज्यादा का स्कोर