ताज़ा खबर
 

जब MS धोनी के बिना विराट कोहली ने पहली बार की थी टीम मीटिंग, कहा था-किसी को दिक्कत है तो अभी बताओ

फिलहाल विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार 8 टेस्ट सीरीज जीत चुकी है और नौवीं जीतने के मुहाने पर है।

Author नई दिल्ली | December 1, 2017 6:06 PM
इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को एक समारोह में दिलचस्प वाकये का जिक्र किया। सीएनएन न्यूज 18 के इंडियन अॉफ द ईयर 2017 अवॉर्ड फंक्शन में कोहली ने साल 2014 के अॉस्ट्रेलियाई दौरे के बारे में बताया, जब वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल होने पर एडिलेट टेस्ट में टीम की कमान संभाल रहे थे। ड्रेसिंग रूम में पहली बार टीम को संबोधित करते हुए कोहली ने कहा, ”कल वह हमें जो भी टारगेट देंगे, हम उसका पीछा करेंगे। अगर किसी तरह की हिचक या कोई इसके खिलाफ है तो मुझे अभी बता दे। कमरे में जाकर हमारे दिमाग में यही होना चाहिए कि हमें लक्ष्य हासिल करना है।” कोहली ने कहा, हम भले ही लक्ष्य हासिल करने में असफल रहे लेकिन बतौर टीम इससे हमें इस बात का बहुत ज्यादा  आत्मविश्वास मिला कि हम कहीं भी जीत सकते हैं। कोहली ने यह भी बताया कि मैच की पारी में उनके द्वारा लगाया गया शतक सबसे यादगार है। अॉस्ट्रेलिया के खतरनाक बॉलिंग अटैक के आगे विराट ने 141 रनों की पारी खेली थी। हालांकि उनका शतक बेकार गया था, क्योंकि 364 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 48 रनों से हार गई थी।

विजयी रथ पर सवार विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम कल (2 दिसंबर) से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में लगातार नौवीं सीरीज जीतकर इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी। कोहली की अगुआई में पिछली आठ सीरीज में जीत दर्ज की है और अगर टीम तीसरा टेस्ट ड्रॉ भी करा लेती है तो लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के अॉस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

दादा की बराबरी कर सकते हैं विराट: विराट कोहली के पास इस मैच में जीत के साथ भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान के रूप में सौरव गांगुली की बराबरी करने का मौका होगा। गांगुली की अगुआई में भारत ने 49 मैचों में 21 जीत दर्ज की जबकि कोहली की अगुआई में भारत अब तक 31 मैचों में 20 जीत दर्ज कर चुका है। कप्तान के रूप में इन दोनों से अधिक जीत सिर्फ धोनी (60 मैचों में 27 जीत) के नाम दर्ज हैं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App