ताज़ा खबर
 

VIDEO: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने भारत-दक्षिण अफ्रीका बेस्ट-11 का किया सिलेक्शन, MS DHONI को बनाया कप्तान

विराट कोहली ने आईपीएल में 177 मैच में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.61 का रहा है। डिविलियर्स की बात करें तो उन्होंने 154 मैच में 39.95 की औसत से 4395 रन बनाए हैं।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं। (सोर्स-सोशल मीडिया)

भारत के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स शुक्रवार यानी 24 अप्रैल को इंस्टाग्राम लाइव चैट पर एक साथ आए। दोनों ने इस दौरान भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टीम बनाई। इसमें भारत के 7 और दक्षिण अफ्रीका के 4 खिलाड़ियों को जगह मिली। कोहली और डिविलियर्स ने मिलकर महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) को टीम का कप्तान बनाया। वर्ल्ड कप जीत के दौरान भारत के कोच रहे गैरी कर्स्टन को दोनों ने टीम का कोच बनाया है। जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच चुने गए।

टीम के लिए एबी डिविलियर्स ने 6 खिलाड़ियों का चुनाव किया। उन्होंने ओपनिंग के लिए सचिन तेंदुलकर, तीसरे स्थान के लिए विराट कोहली, पांचवें नंबर के लिए जैक कालिस, सातवें नंबर के लिए धोनी, नौवें नंबर के लिए डेल स्टेन और 11वें नंबर के लिए कगिसो रबाडा को चुना। दूसरी ओर, कोहली ने सचिन के साथ ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा का चुनाव किया। उन्होंने चौथे नंबर पर डिविलियर्स, छठे पर युवराज सिंह, आठवें पर युजवेंद्र चहल और दसवें नंबर पर जसप्रीत बुमराह को रखा।

इस दौरान खिलाड़ी आठवें स्थान पर स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा को रखना चाह रहे थे, लेकिन युवराज के तौर पर टीम में पहले ही बाएं हाथ का स्पिनर है। इसलिए जडेजा को स्टैंडबाई रखा। उनकी जगह युजवेंद्र चहल को टीम में रखा। गेंदबाजी में दोनों के बीच मोर्ने मोर्कल को लेकर बातचीत हुई, लेकिन टीम में स्थान रबाडा को मिला। एबी और कोहली दोनों ने एकसाथ मिलकर कप्तान के लिए धोनी का नाम ही लिया। डिविलियर्स ने माही को बेस्ट क्रिकेटिंग ब्रेन बताया। उन्होंने कहा कि धोनी का दिमाग सबसे तेज है।

विराट और डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलते हैं। दोनों ने मिलकर टीम को कई बार जीत दिलाई है। कोहली ने आईपीएल में 177 मैच में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.61 का रहा है। कोहली ने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं। डिविलियर्स की बात करें तो उन्होंने 154 मैच में 39.95 की औसत से 4395 रन बनाए हैं। इस दौरान एबी का स्ट्राइक रेट 151.23 का रहा है। उन्होंने 3 शतक और 33 अर्धशतक लगाए हैं।

Next Stories
1 VIDEO: युजवेंद्र चहल IPL में देते थे बल्लेबाज को गाली, इंटरव्यू के दौरान खुद किया खुलासा
2 लॉकडाउन: देश के लिए गोल्ड जीत चुकी भारतीय कप्तान को पड़े खाने के लाले, कहा- सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब तक नहीं दिया जवाब
3 IPL: डेविड वॉर्नर ने खिताब जीतने के सवाल पर विराट कोहली को किया ट्रोल, डेथ ओवर में SRH की गेंदबाजी को बताया बेस्ट
आज का राशिफल
X