ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने लगातार दो पारियों में 0 पर आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स से की थी बात, ‘खास सलाह’ से इंग्लैंड को धोया

कोहली ने इस दौरान इंटरनेशनल टी20 मैचों में इतिहास रचते हुए 3 हजार रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली को 3 हजार रन पूरे करने के लिए मैच में 72 रन बनाने थे। उन्होंने क्रिस जॉर्डन की गेंद पर विजयी छक्का मारकर इस उपलब्धि को हासिल कर लिया।

Virat Kohli, Ab De Villiersविराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 49 गेंदों पर नाबाद 73 रन बनाए। (सोर्स – BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में धमाकेदार अर्धशतक लगाया। फॉर्म में वापसी करते हुए कोहली ने 49 गेंदों पर नाबाद 73 रन बनाए। भारतीय कप्तान मैच के बाद बताया कि एक खास बातचीत ने उन्हें काफी मदद की। दरअसल, कोहली ने मैच से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अपने साथी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स से बातचीत की थी। मैच में उनकी सलाह काम आई।

कोहली ने कहा, ‘‘मुझे अपना ध्यान दोबारा बेसिक्स पर केंद्रित करना पड़ा। शायद मैं अन्य चीजों के बारे में काफी ज्यादा सोच रहा था। मैं हमेशा टीम के लिए अच्छा करने में गर्व महसूस करता हूं और 70 के करीब रन बनाकर मैं काफी खुश हूं। मैंने अपनी निगाहें गेंद पर रखीं। मैनेजमेंट ने भी मुझसे कुछ बातों के बारे में बात की। अनुष्का भी यहीं हैं तो वह भी मुझसे कुछ बातों के बारे में बात कर रही थीं। मैंने इस मैच से पहले एबी डिविलियर्स के साथ खास बात की और उन्होंने मुझे कहा कि सिर्फ गेंद को देखो। तो मैंने किया।’’

कोहली ने इस दौरान इंटरनेशनल टी20 मैचों में इतिहास रचते हुए 3 हजार रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली को 3 हजार रन पूरे करने के लिए मैच में 72 रन बनाने थे। उन्होंने क्रिस जॉर्डन की गेंद पर विजयी छक्का मारकर इस उपलब्धि को हासिल कर लिया। टी20 में कोहली का ये 26वां अर्धशतक था। उनके 87 मैचों की 81 पारियों में 3001 रन हो गए हैं।

टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में कोहली के बाद न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं। उन्होंने 99 मैचों की 95 पारियों में 2839 रन बनाए हैं। भारत के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 108 मैचों की 100 पारियों में 2773 रन बनाए हैं। कोहली की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड से मिले 165 रन के लक्ष्य को 17.5 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। उन्होंने मैच में डेब्यू करने वाले इशान किशन के साथ 94 रनों की साझेदारी की। किशन ने 32 गेंद पर 56 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

Next Stories
1 विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में बनाया बड़ा रिकॉर्ड; रिकी पोंटिंग और ग्रीम स्मिथ के क्लब में हुए शामिल
2 इशान किशन ने डेब्यू मैच में किया धमाका; अजिंक्य रहाणे की बराबरी की, 10 साल बाद हुआ ऐसा
3 भारत ने इंग्लैंड को रौंदा, इशान किशन और विराट कोहली की विस्फोटक पारी
ये पढ़ा क्या?
X