ताज़ा खबर
 

IPL 2008 के बाद भटक गए थे विराट कोहली, टीम से हो गए थे बाहर; कोच ने दी थी टैटू पर से ध्यान हटाने की हिदायत

भारतीय कप्तान विराट कोहली के शरीर पर कुल 16 टैटू हैं। कोहली के हर टैटू के पीछे कोई कारण, कोई वजह है। विराट ने अपने शरीर पर भगवान शिव का टैटू गुदवाया हुआ है।

विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टैटू के शौकिन हैं। उनके शरीर पर कुल 16 टैटू बने हुए हैं। कोहली की राह पर चलते हुए टीम इंडिया के कई अन्य खिलाड़ियों ने भी टैटू रखने शुरू कर दिए। उनमें केएल राहुल और हार्दिक पंड्या मुख्य हैं। कोहली ने टैटू के बारे में एक टीवी कार्यक्रम में कहा था कि इसके लिए शुरू में उन्हें अपने कोच की नाराजगी भी झेलनी पड़ी थी। बाद में प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें ज्यादा टैटू बनाने की इजाजत दी गई थी। इस दौरान कोहली ने स्वीकार किया कि आईपीएल के पहले सीजन (2008) में वे भटक गए थे। इस कारण उन्हें टीम इंडिया से भी बाहर होना पड़ा था।

कोहली ने इंडिया टीवी के शो ‘आप की अदालत’ में 8 साल पहले कहा था, ‘‘मुझे पहले टैटू बनवाने का शौक पहले था। ये चीजें अब तो निकल सकती नहीं। 16 साल की उम्र में कोच से डांट पड़ी थी। मैं गर्मी में भी फुल टीशर्ट पहना था। बाद में उन्हें पता चला तो वे गुस्सा हो गए थे। इसके बाद मैं फिर से उनसे पूछा कि मुझे एक और टैटू बनाना है। इस पर उन्होंने कहा कि प्रदर्शन बेहतर करने के बाद बनवा लेना। फिर मैंने टैटू बनवाया। इसके बाद वो मुझे ज्यादा नहीं बोलते थे। फिर मैंने एक और बड़ा टैटू बनवाया। फिर बाद में हटवाने का मन किया तो कोच ने मना कर दिया था। मेरा प्रदर्शन शानदार रहा था।’’

विराट ने कहा, ‘‘शुरू में मैं भटक गया था। आईपीएल के पहले सीजन के बाद यह हुआ था। क्योंकि अंडर19 वर्ल्ड कप खेलकर आया था और इंटरनेशनल प्लेयर के साथ खेलने का मौका मिला। लोग ज्यादा नजर रख रहे थे। उसे मैं काफी अच्छे से संभाल नहीं पाया। इससे टीम इंडिया से बाहर रहा था। फिर मेरे कोच ने कहा कि स्टाइल को छोड़ो और मैदान पर ज्यादा टाइम बिताओ। खेल पर ज्यादा ध्यान लगाओ। हेयरस्टाइल में भी लगातार बदलाव करता हूं।’’

कोहली के हर टैटू के पीछे कोई कारण, कोई वजह है। विराट ने अपने शरीर पर भगवान शिव का टैटू गुदवाया हुआ है। विराट के पिता का नाम प्रेम और मां का नाम सरोज कोहली है। विराट जब 18 साल के थे तब उन्होंने अपने पिता को खो दिया था। पिता के देहांत के अगले ही दिन कोहली ने रणजी मैच में 90 रनों की पारी खेली थी। कोहली ने अपनी एक बाजू पर पिता के नाम का टैटू बनवाया है और एक पर अपनी मां के नाम का। कोहली ने अपनी बाएं बाजू पर जापानी समुराई योद्धा का टैटू भी बनवाया हुआ है। इस टैटू में एक जापानी समुराई अपने हाथ में तलवार लिए हुए है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान को अजहर अली और बाबर आजम से उम्मीदें, आखिरी दिन मैच बचाने की चुनौती
2 महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के फैंस में मारपीट, वीरेंद्र सहवाग बोले- कुछ लोग अलग ही लेवल के पागल हैं
3 खेल रत्न साक्षी मलिक अर्जुन अवॉर्ड नहीं मिलने पर निराश, पीएम मोदी से पूछा- कौन सा मेडल जीतने पर यह मिलेगा?
ये पढ़ा क्या?
X