ताज़ा खबर
 

IND vs BAN: ऐतिहासिक टेस्ट मैच में कोहली बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, विराट कीर्तिमान से केवल 32 रन दूर

IND vs BAN, 2nd Test, Virat Kohli: इंदौर में हुए इस सीरीज के पहले मैच की बात करें तो भारत ने पारी और 130 रनों से जीत जरूर दर्ज की थी लेकिन इस मुकाबले में कप्तान कोहली का बल्ला खामोश रहा था और वो खाता नहीं खोल सके थे।

विराट कोहली बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड (फोटो सोर्स- twitter)

भारत-बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। वहीं, अब दूसरा मुकाबला कोलकाता में होना है जो दोनों ही टीमों के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। पहली बार दोनों टीमें डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए मैदान में उतरेंगी। इस ऐतिहासिक मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं।

इस मुकाबले में अगर कप्तान कोहली के बल्ले से 32 रन और निकलते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान 5 हजार रन पूरे कर लेंगे। ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय कप्तान होंगे। वहीं, पूरी दुनिया में विराट ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक बतौर कप्तान 5 हजार से ज्यादा टेस्ट रन दक्षिण अफ्रीका के ग्रेम स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया के एलेन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग, वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग ने बनाए हैं।

इंदौर में हुए इस सीरीज के पहले मैच की बात करें तो भारत ने पारी और 130 रनों से जीत जरूर दर्ज की थी लेकिन इस मुकाबले में कप्तान कोहली का बल्ला खामोश रहा था और वो खाता नहीं खोल सके थे। ऐसे में रन मशीन कोहली इस मैच में एक बड़ी पारी खेल सकते हैं। गुलाबी गेंद के साथ दोनों ही टीमों ने जमकर अभ्यास किया है। देखना होगा कि आखिर पहले मैच में दोनों टीमें किस तरह का खेल दिखाती हैं।

Next Stories
1 डे-नाइट टेस्ट से पहले भारतीय दल में मची खलबली, कहीं स्पिन और रिवर्स स्विंग को खत्म न कर दे पिंक बॉल
2 ITF से पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, Davis Cup का वेन्यू बदलने को लेकर भारत के खिलाफ लगाई थी अर्जी
3 KKR के CEO ने ली युवराज सिंह की चुटकी, क्रिस लिन को रिलीज करने पर पूर्व क्रिकेटर ने की थी शाहरुख खान की आलोचना
ये पढ़ा क्या?
X