ताज़ा खबर
 

दूसरे टेस्‍ट से पहले बोले विराट कोहली- पहले टेस्‍ट जैसा प्रदर्शन दोबारा देखने को नहीं मिलेगा, मुझपर इतना भरोसा रखिए

सीरिज का दूसरा मैच 4 मार्च से बेंगलुरु में खेला जाएगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को बुरी हार का सामने करना पड़ा। जिसके बाद कप्तान विराट और टीम इंडिया की जमकर आलोचना हुई। 4 मार्च को दूसरे मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए विराट ने कहा कि मैं आपको दावे के साथ कह सकता हूं कि आपको ऐसा क्रिकेट दोबारा देखने को नहीं मिलेगा। विराट ने कहा कि आप अपनी हर गलती से कुछ सिखते हैं हम भी अपनी गलितियों से सिखेंगे।

प्रेस कांफ्रेंस में एक सवाल का जवाब देते हुए विराट ने कहा कि, ”आप भूलना चाहेंगे जब कोई रिजल्ट आपके फेवर में नहीं आता तो आप उसे भुलना चाहेंगे। लेकिन बहुत जरुरी होता है कि वो हार आपके दिल पर लगे। ये बहुत जरुरी होता है कि आप उससे कुछ सिखें। अगर आप कभी नजरअंदाज करेंगे तो आप कभी नहीं सिख पाएंगे। ये बहुत जरुरी है कि हम ये जाने की जो टेस्ट मैच हम हारे हैं उसें इंटेंट की कमी थी और हमें ये भी मानना होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अच्छा खेली। अगर आप ईगो पर लेते हैं तो कभी सिख नहीं सकते। हम जानते हैं कि हम अच्छा नहीं खेले ऑस्ट्रेलिया अच्छी नहीं खेली। इसका ये मतलब नहीं है कि हर टेस्ट मैच में ऐसा होगा। ”

बता दें इस सीरीज से पहले विराट के बतौर कप्तान रिकॉर्ड शानदार रहा था। विराट की सेना लगातार 19 मैचों से नहीं हारी थी। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2-1 से, साउथ अफ्रीका को 3-0, वेस्टइंडीज को 2-0, न्यूजीलैंड को 3-0, इंग्लैंड को 4-0 और बांग्लादेश को 1-0 से हराया थी। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम 2012-13 में भारत में खेलने आई थी जिसमें मेहमान टीम को 4-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। अभी तकऑस्ट्रेलिया भारत में 13 टेस्ट सीरीज खेल चुका है जिसमें उसे सात में हार का सामना करना पड़ा है।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे

सरकार ने किया पद्म पुरस्‍कार विजेताओं का ऐलान; विराट कोहली, कैलाश खेर, संजीव कपूर को मिलेगा पद्मश्री

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App