ताज़ा खबर
 

VIDEO: इंग्‍लैंड का विकेट गिरा तो विराट के मुंह से निकली गाली, कैमरे में कैद हो गए

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान जब इंग्लैंड के एक खिलाड़ी का विकेट गिरा तो भारतीय कप्तान विराट कोहली के मुंह से गाली निकल गई। यह घटना कैमरे में कैद हो गई।

टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड टीम का विकेट गिरने पर विरोट कोहली के मुंह से गाली निकल गई (Photo: AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैच के दौरान अपने खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ाते रहते हैं। लेकिन कभी-कभी मैदान पर ऐसी गलती कर जाते हैं, जो उनके विरोधियों को बोलने का मौका दे देती है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में ट्रेंट ब्रिज मैदान पर एक बार फिर उन्होंने अपनी गलती दुहरा दी। मैच के दौरान इंग्लैंड टीम का जब एक विकेट गिरा तो उनके मुंह से गालियां निकल गई और विराट की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई।

दरअसल, यह वाकया तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का है। मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने कुल 329 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम मात्र 161 रनों पर ढ़ेर हो गई। इस दौरान आठवें विकेट के लिए इंग्लैंड के दो खिलाड़ी आदिल राशिद और जॉस बटलर मैदान पर थे। हार्दिक पांडया गेंदबाजी कर रहे थे। 32वां ओवर का पहला बॉल था। हार्दिक पांडया के बॉल पर आदिल राशिद उसे गेंद को बल्ले से हल्का पुश किया। बॉल हवा में थी और विकेट किपिंग कर रहे रिश्व पंत ने किसी तरह की गलती न करते हुए सीधे इस कैप को लपक लिया और इसी के साथ इंग्लैंड का आठवां विकेट गिर गया। इस दौरान विराट काफी खुश हो गए। अपने साथियों काे बधाई देते समय उनके मुंह से गाली निकल गई और वे कैमरे में कैद हो गए। यह पहली बार नहीं है जब विराट से इस तरह की गलती हुई है। इससे पहले वर्ष 2017 में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के दौरान स्टंप माइक में कोहली की गालियां रिकार्ड हो गई थी।

बता दें कि पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-0 से आगे चल रही है। लगातार दो मैचों में हार के बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हुई। इसके बाद तीसरे मैच में विराट सेना पूरे फार्म में दिख रही है। बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। तीसरे टेस्ट मैच की पहली पाली में हार्दिक पंड्या ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 28 रन देकर पांच विकेट लिए। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम की स्थिति इंग्लैंड के मुकाबले काफी मजबूत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App