ताज़ा खबर
 

विनोद कांबली ने किया खुलासा, पाकिस्तानी है उनका सबसे बड़ा फैन, राशिद लतीफ बने थे ‘डाकिया’

कांबली ने भारत के लिए 17 टेस्ट में 54 की औसत से 1084 रन बनाए थे। 227 रन उनका उच्चतम स्कोर था। 104 वनडे में उन्होंने 32.6 की औसत से 2477 रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 4 और वनडे में 2 शतक है। उन्होंने करियर में 9 बार कमबैक किया, लेकिन वे अपने शुरुआती प्रदर्शन को नहीं दोहरा सके।

विनोद कांबली ने एंड्रिया हेविट से शादी की थी। (सोर्स -सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने भारतीय और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की दोस्ती के बारे में बताया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे पूर्व कप्तान राशिद लतीफ पाकिस्तान में रहने वाले उनके एक फैन से पत्र लाते थे। शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में 1991 में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले कांबली ने खुलासा किया कि भले ही दोनों टीमों ने मैदान पर जबरदस्त लड़ाई लड़ी हो, लेकिन मैदान से बाहर दोस्त थे।

कांबली ने ‘द ग्रेटेस्ट राइवलरी’ के पॉडकास्ट में कहा, ‘‘जब हम पाकिस्तान गए तो हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया गया। वहां एक मेरा फैन है, जो 1991 से मुझे फॉलो कर रहा है। वह कराची का रहने वाला है। वह मुझे हमेशा पत्र लिखता था, क्योंकि उस समय कोई मोबाइल या फोन नहीं था और आपको विश्वास नहीं होगा पत्र मुझे कौन पहुंचाता था। वो राशिद लतीफ थे। मेरा फैन राशिद को पत्र दे देता था और जब वे भारत आते थे तो मुझे दे देते थे। इसलिए मेरी फैन फॉलोइंग पाकिस्तान में भी थी और अभी भी है।’’

कांबली ने भारत के लिए 17 टेस्ट में 54 की औसत से 1084 रन बनाए थे। 227 रन उनका उच्चतम स्कोर था। 104 वनडे में उन्होंने 32.6 की औसत से 2477 रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 4 और वनडे में 2 शतक है। उन्होंने अपने करियर में 9 बार कमबैक किया, लेकिन वे अपने शुरुआती प्रदर्शन को नहीं दोहरा सके। पाकिस्तान के खिलाफ कांबली ने 19 वनडे मैच में 354 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 65 रन था। उन्होंने 1990 के दशक के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ अपनी दोस्ती के बारे में भी बताया।

कांबली ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए मैदान पर हमारी प्रतिद्वंद्विता थी, लेकिन मैदान से बाहर वे मेरे सभी दोस्त हैं। वकार यूनिस, वसीम अकरम और कई अन्य खिलाड़ियों से हमारी दोस्ती थी, जो अभी तक है। जब हम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते थे तो पूरे दिल से बेहतर प्रदर्शन करना चाहते थे। लेकिन, मैदान से बाहर मैं उनके साथ घुलमिल जाता था। आप वकार से इस बारे में पूछ सकते हैं।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आईपीएल की तैयारियों में जुटी फ्रैंचाइजी, यूएई में टीम को बायो-सिक्योर वातावरण में रखने का प्लान
2 England vs West Indies: तीसरे दिन का खेल रद्द, जोफ्रा आर्चर को अगले टेस्ट में मिल सकता है मौका
3 एबी डिविलियर्स ने 24 गेंद पर जड़े 61 रन, टीम को दिलाया गोल्ड मेडल
ये पढ़ा क्या?
X