टोक्यो में पदक से चूकीं सोनम मलिक ने मांगी फेडरेशन से माफी, विनेश फौगाट को नहीं मिली राहत

भारतीय महिला रेसलर सोनम मलिक ने शुक्रवार को राष्ट्रीय महासंघ के नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगी। जबकि विनेश फोगाट की भावनात्मक बातें भी भारतीय रेसलिंग फेडरेशन का रुख नरम नहीं कर सकी हैं।

vinesh-phogat-asked-to-answer-wrestling-federation-of-india-till-16th-august-and-sonam-malik-apologised
टोक्यो में पदक से चूकीं रेसलर ने मांगी माफी, विनेश फोगाट को भी नहीं मिली राहत (Source: Twitter)

युवा पहलवान सोनम मलिक ने शुक्रवार को राष्ट्रीय महासंघ के नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगी जबकि विनेश फौगाट की भावनात्मक बातें भी भारतीय रेसलिंग फेडरेशन का रुख नरम नहीं कर सकी हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने विनेश को टोक्यो ओलंपिक में अनुशासनहीनता के तीन मामलों के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया था । साथ ही महासंघ ने 19 साल की सोनम को नोटिस जारी किया था जिन्होंने खेलों के लिए रवाना होने से पहले अपना पासपोर्ट लेने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) स्टाफ की मदद मांगी थी।

महासंघ के सूत्र ने कहा, ‘‘सोनम ने नोटिस का जवाब दे दिया है और वादा किया है कि वह दोबारा ऐसा नहीं करेंगी। महासंघ जल्द ही इस मामले पर फैसला करेगा।’’

विनेश ने डब्ल्यूएफआई से कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मानसिक रूप से सदमे में हैं लेकिन ऐसा लगता है कि महासंघ इससे संतुष्ट नहीं है। विनेश ने लिखा कि वह शायद मैट पर वापसी ही नहीं करेंगी।

सूत्र ने कहा, ‘‘महासंघ नोटिस पर जवाब का इंतजार कर रहा है। वह और सब क्या लिखती हैं, डब्ल्यूएफआई को इससे कोई लेना देना नहीं है।’’ विनेश के पास डब्ल्यूएफआई का जवाब देने के लिए 16 अगस्त तक का समय है।

महासंघ ने कहा था कि विनेश ने हंगरी से टोक्यो पहुंचने के बाद काफी नखरे दिखाए थे। विनेश ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ठहरने से ही इनकार नहीं किया था बल्कि टूर्नामेंट के दौरान उनके साथ ट्रेनिंग भी नहीं की थी।

साथ ही विनेश ने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजक के बजाय निजी प्रायोजक के नाम का ‘सिंगलेट’ पहना था जिससे डब्ल्यूएफआई ने उन्हें निलंबित कर दिया था। विनेश को कई बार फोन किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

गौरतलब है टोक्यो ओलंपिक में पहला बाउट जीतने के बाद दूसरे बाउट में ही भारतीय रेसलर विनेश फौगाट हारकर बाहर हो गई थीं। उन्होंने आज अपनी हार और उसके बाद आईं लोगों की प्रतिक्रियाओं पर चुप्पी तोड़ते हुए अपनी मानसिक स्थिती का हवाला दिया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अमित शाह के पैर छूने वाले Video पर मंत्री वीके सिंह की सफाई- मीडिया की बदमाशीVK Singh, India EU deal, India EU FTA Deal, FTA deal, European Union
अपडेट