ताज़ा खबर
 

WBO खिताब जीतने की खुशी साझा करते हुए भावुक हुए बॉक्सर विजेंदर सिंह, कहा- यह मेरे देश के लिए है

विजेंदर का मुकाबला देखने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा महिला बॉक्सर एमसी मेरी कॉम, कुश्ती के खिलाड़ी योगेश्वर दत्त, क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, सुरेश रैना और अभिनेता रणदीप हुड्डा मौजूद थे।
Author नई दिल्ली | July 17, 2016 06:56 am
डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक चैम्पियन विजेंदर सिंह। (फाइल फोटो)

भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह ने शनिवार को उस समय अपने पेशेवर करिअर की बुलंदियों को छू लिया जब उन्होंने पूर्व डब्लूबीसी यूरोपीय चैंपियन केरी होप को एक मुकाबले में परास्त कर डब्लूबीसी एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट का खिताब जीता। इस बारे में पूछे जाने पर मीडिया से बातचीम में विजेंदर ने कहा, “यह सब कड़ी मेहनत और समर्पण से संभव हो पाया है, यह मेरे देश के बारे में है। मेरे भारत के बारे में।” यह मुकाबला देखने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समते खेल और फिल्म जगत के कई सितारे मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके विजेंदर सिंह को जीत की शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही जाने माने क्रिकेटर वीरेंद्र सिंह ने भी ट्वीट करके विजेंदर को बधाई दी है। विजेंदर ने लिखा है, “हमारे रिंग के किंग द्वारा मुक्कों की बरसात हो रही है”।

30 साल के भारतीय खिलाड़ी ने वेल्श में जन्मे आॅस्ट्रेलिया के 34 साल खिलाड़ी को दस राउंड में परास्त किया। इस तरह विजेंदर ने लगातार सातवीं जीत दर्ज की। शनिवार का मुकाबला विजेंदर का सबसे लंबा मुकाबला भी था। हरियाणा के छह फुट लंबे खिलाड़ी ने 98-92, 98-92, 100-90 अंकों से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी। यह मुकाबला जीतने के बाद विजेंद्र ने कहा, ‘यह मेरे बारे में नहीं है। यह मेरे देश के बारे में है।’ मीडिया से अपने जीत की खुशी साझा करते हुए विजेंदर भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने कहा कि हम इसकी लंबे वक्त से तैयारी कर रहे थे।

विजेंदर का मुकाबला देखने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा महिला बॉक्सर एमसी मेरी कॉम, कुश्ती के खिलाड़ी योगेश्वर दत्त, क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, सुरेश रैना और अभिनेता रणदीप हुड्डा मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule