ताज़ा खबर
 

विजेंदर सिंह को केरी होप की उम्मीद तोड़ने का पूरा भरोसा

विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाज बनने के बाद अपनी सारी छह प्रो-बाउट जीती हैं।

Author नई दिल्ली | July 17, 2016 08:30 am

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह शनिवार को यहां डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताबी भिड़ंत के लिये वेल्श में जन्में आस्ट्रेलियाई केरी होप के खिलाफ रिंग में उतरेंगे।

विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाज बनने के बाद अपनी सारी छह प्रो-बाउट जीती हैं। वह अपने अभी तक सबसे अनुभवी और बेहतरीन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भिड़ेंगे क्योंकि होप पूर्व डब्ल्यूबीसी यूरोपीय चैम्पियन हैं जिनका जीत-हार का रिकार्ड 23-7 है।

विजेंदर ने अधिकारिक वजन कराने के बाद कहा, ‘मैं कल तक का इंतजार नहीं कर सकता। मैं छह साल बाद दिल्ली में रिंग में उतर रहा हूं, पिछली बार राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान ही ऐसा हुआ था। मैं काफी रोमांचित हूं।’ अभी तक इस 30 वर्षीय मुक्केबाज का प्रतिद्वंद्वी उनकी बराबरी नहीं कर सका है लेकिन होप काफी कड़े प्रतिद्वंद्वी साबित होंगे।

होप का वजन 74.9 किग्रा है, उन्होंने कहा, ‘मैंने कड़ी ट्रेनिंग की है और मैं देख सकता हूं कि उसने इतनी नहीं की है। इसलिए मुझे पूरा भरोसा है।’ विजेंदर भिड़ंत से पहले शाब्दिक जंग में नहीं पड़ना चाहते। उन्होंने कहा, ‘यह हम शनिवार की रात देखेंगे।’ इस भारतीय मुक्केबाज का वजन 75.7 किग्रा रहा।

शनिवार रात होने वाली बाउट में सात अन्य अंडरकार्ड बाउट होंगी, जिसमें भारतीय मुक्केबाजी परिषद के मुक्केबाजों और थाईलैंड के दो आमंत्रित मुक्केबाजों की बाउट शामिल होंगी। इन सात में एक महिलाओं की प्रदर्शनी बाउट होगी जिसमें एमसी मैरीकाम की अकादमी के मुक्केबाज शामिल होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App