ताज़ा खबर
 

डब्लूबीओ एशिया खिताब के लिए भारत में बाउट लड़ेंगे विजेंदर

विजेंदर ने पिछले साल अक्तूबर में पेशेवर सर्किट में खेलने की शुरुआत की थी।

Author नई दिल्ली | February 18, 2016 11:08 PM
बॉक्सर विजेंदर सिंह। (फाइल फोटो)

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह घरेलू प्रशंसकों के सामने जून में डब्लूबीओ एशियाई क्षेत्र के लिए पेशेवर सर्किट में अपने पहले खिताब के लिए फाइट करेंगे। मुकाबला राजधानी में होगा। हरियाणा के इस 30 साल के मुक्केबाज ने पिछले साल अक्तूबर में पेशेवर सर्किट में खेलने की शुरुआत की थी। रिंग में अब तक का उनका सफर बेहतरीन रहा है। उन्होंने अब तक अपने सभी मुकाबले नाकआउट के जरिए जीते हैं। उनकी अगली बाउट 12 मार्च को लिवरपूल में होगी, जिसके लिए प्रतिद्वंद्वी के नाम की घोषणा अभी नहीं हुई है।

इस मिडिलवेट मुक्केबाज ने एमेच्योर स्तर पर भारत का पहले ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप पदकधारी बनकर सुर्खियां बटोरीं थीं, पेशेवर सर्किट में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। विजेंदर अभी ट्रेनिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं बहुत उत्साही हूं। मेरी पहली खिताबी फाइट होगी, वह भी घरेलू लोगों के सामने और अपने देश में। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। मुझे नहीं पता कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौना होगा लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि मैं अभी तक जैसा प्रदर्शन कर रहा हूं, वैसा ही प्रदर्शन करूंगा। एशियाई खिताबी बाउट का स्थल इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम हो सकता है, जिसका निरीक्षण 22 फरवरी को डब्ल्यूबीओ अधिकारी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App