ताज़ा खबर
 

‘पाकिस्तानी फैन ने 2019 वर्ल्ड कप मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को दी थी गालियां’, विजय शंकर ने किया खुलासा

विजय शंकर ने पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू कर दिया था। उस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 113 गेंद पर 140 रन बनाए थे। भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था।

विजय शंकर ने अपना पहला वर्ल्ड कप मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर ने पिछले साल भारत और पाकिस्तान के बीच हुए वर्ल्ड कप मैच से पहले की एक घटना के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि मुकाबले से पहले पाकिस्तानी फैन ने कुछ भारतीय खिलाड़ियों को सार्वजनिक जगह पर गालियां दी थी। भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मुकाबला खेला था। उसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया था। शंकर उस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में थे।

शंकर ने भारत आर्मी से बातचीत में कहा, ‘‘जब टीम कॉफी के लिए बाहर गई तो एक फैन ने भारतीय खिलाड़ियों को गालियां दी थीं। उस फैन ने इसकी रिकॉर्डिंग भी की, लेकिन भारतीय टीम ने तय किया था कि इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी है।’’ शंकर ने टीम में शामिल होने की कहानी भी बताई। उन्होंने कहा, ‘‘मैच से एक दिन पहले उन्होंने मुझसे कहा कि तैयार रहो, तुम खेलोगे। इस पर मैंने कहा था ओके। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का यह मेरा पहला अनुभव था।’’

शंकर ने कहा, ‘‘मैच से एक दिन पहले टीम के कुछ खिलाड़ी कॉफी के लिए बाहर गए थे। तभी पाकिस्तानी फैन हमारे सामने आया। वह लगातार गालियां दिए जा रहा था। हम बस उसे सुन रहे थे। हम सब बैठकर बस यह देख रहे थे कि वह क्या करता है।’’ शंकर के वर्ल्ड कप करियर की शुरुआत एक सपने की तरह था। पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिला। बल्लेबाजी में उन्होंने 15 रन बनाए थे। फैंस उनके इस प्रदर्शन से निराश थे।

शंकर ने गेंदबाजी में पहली गेंद पर सफलता हासिल कर ली। 2.4 ओवर फेंकने के बाद भुवनेश्वर कुमार चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए। उनकी जगह कप्तान विराट कोहली ने शंकर को गेंदबाजी के लिए बुलाया। उन्होंने पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू कर दिया। वर्ल्ड कप में कोई भी खिलाड़ी अपने पहले मैच ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहता है। उस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 113 गेंद पर 140 रन बनाए थे। भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वेस्टइंडीज में खेलेंगे IPL में 2 गेंद पर हैट्रिक लेने वाले प्रवीण तांबे, शाहरुख खान की टीम से हुआ करार
2 लिवरपूल का 30 साल का सूखा खत्म, प्रीमियर लीग जीता; पहली बार कोई टीम 7 मैच शेष रहते चैंपियन बनी
3 मोहम्मद शमी की पत्नी ने फिर शेयर किया ‘HOT’ VIDEO, लोग करने लगे गंदे कमेंट्स
ये पढ़ा क्या?
X