ताज़ा खबर
 

विराट कोहली के ओपनर ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, पंजाब की जीत में चमका प्रीति जिंटा का विकेटकीपर

Vijay Hazare Trophy 2021: ग्रुप बी के एक अन्य मैच में मध्य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश को 98 रन से पराजित कर दिया। ग्रुप सी के अन्य मुकाबलों में उत्तर प्रदेश ने रेलवे को 70 रन से हराया, जबकि बिहार को ओडिशा से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 27, 2021 8:59 AM
Devdutt padikkal prabhsimran singh vijay hazare trophyविजय हजारे ट्रॉफी में देवदत्त पडिक्कल ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए लगातार दूसरा शतक लगाया। प्रभसिमरन सिंह ने पंजाब की ओर से खेलते हुए 167 रन बनाए। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Vijay Hazare Trophy: युवा बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल ने शुक्रवार को लगातार दूसरा सैकड़ा लगाया। पडिक्कल के शानदार प्रदर्शन के दम पर गत चैंपियन कर्नाटक ने बेंगलुरु में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप सी के मुकाबले में केरल को 9 विकेट से हराया। केरल के 278 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक ने 27 गेंद रहते जीत दर्ज की।

इसमें विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के सलामी बल्लेबाज पड्डिकल ने 138 गेंद में 126 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 13 चौके व दो छक्के लगाए। देवदत्त पडिक्कल को कृष्णामूर्ति सिद्धार्थ से दूसरे छोर पर अच्छा सहयोग मिला जिन्होंने 84 गेंद में नाबाद 86 रन बनाए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 180 रन की अटूट साझेदारी निभाई। पड्डिकल ने ओडिशा के खिलाफ पिछले मैच में 152 रन बनाए थे।

खुलासा: टीम में अपना नाम देख रोने लगे थे सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा संग पहली बार खेलते हुए भी थे नर्वस

उन्होंने कप्तान रविकुमार समर्थ (62) के साथ भी पहले विकेट के लिए 99 रन की भागीदारी की। बीस वर्षीय पड्डिकल के नाम दो अर्धशतक भी हैं जिससे वह विजय हजारे ट्राफी में चार मैचों में 142.33 के औसत से 427 रन बनाकर शीर्ष पर हैं। इस जीत से कर्नाटक ग्रुप सी की अंक तालिका में शीर्ष पर है। वह नेट रन रेट से उत्तर प्रदेश और केरल से आगे है। ग्रुप के अन्य मुकाबलों में उत्तर प्रदेश ने रेलवे को 70 रन से हराया, जबकि बिहार को ओडिशा से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एलीट ग्रुप बी के मैच में प्रभसिमरन सिंह के शानदार शतक की बदौलत पंजाब ने विदर्भ को चार विकेट से हरा दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में केएल राहुल की अगुआई और प्रीति जिंटा के सह मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स (पूर्व किंग्स इलेवन पंजाब) के विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह ने 140 गेंद में 167 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 13 चौके और 9 छक्के लगाए। पंजाब के इस टूर्नामेंट में अब 8 अंक हो गए हैं। हालांकि, अंक तालिका में अब भी झारखंड शीर्ष पर है।

ग्रुप बी के एक अन्य मैच में मध्य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश को 98 रन से पराजित कर दिया। मध्य प्रदेश ने रजत पाटिदार के शतक और शुभमन शर्मा के अर्धशतक से 50 ओवर में आठ विकेट पर 316 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद मिहिर हिरवानी (50 रन देकर चार विकेट) और अन्य गेंदबाजों की मदद से आंध्र की टीम को 42.3 ओवर में 218 रन पर समेटकर 98 रन से जीत हासिल की।

Next Stories
1 दीपक कुमार ने वर्ल्ड और ओलंपिक चैंपियन को हरा किया उलटफेटर, विश्व मुक्केबाजी में भारत के 2 पदक पक्के
2 खुलासा: टीम में अपना नाम देख रोने लगे थे सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा संग पहली बार खेलते हुए भी थे नर्वस
3 यूसुफ पठान ने क्रिकेट को कहा अलविदा, वर्ल्ड कप फाइनल से इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्यू
ये पढ़ा क्या?
X