ताज़ा खबर
 

Vijay Hazare Trophy: शिखर धवन लगातार दूसरे मैच में फ्लाप, KKR के बल्लेबाज ने बचाई दिल्ली की लाज, खोला टीम का खाता

Vijay Hazare Trophy 2020-21 Elite Group D Match: ध्रुव शोरे और आईपीएल में केकेआर का हिस्सा नितीश राणा की शतकों की मदद से दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप डी के मैच में पुडुचेरी को 179 रन से हराया। दिल्ली की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 23, 2021 7:35 PM
Nitish Rana Shikhar Dhawan Dhruv Shorey Vijay Hazare Trophy DEL vs PDCनितीश राणा, शिखर धवन और ध्रुव शौरी। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Vijay Hazare Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन (ShikharDhawan) की विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) 2020-21 में खराब फॉर्म जारी है। वह टूर्नामेंट में लगातार दूसरे मैच में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। हालांकि, टीम के दूसरे ओपनर ध्रुव शोरे (Dhruv Shorey) और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा नितीश राणा (Nitish Rana) ने दिल्ली (Delhi) की लाज बचा ली।

मंगलवार यानी 23 फरवरी को एलीट ग्रुप डी (Elite Group D) के मैच में दोनों की शतकीय पारी के दम पर दिल्ली ने पुडुचेरी को 179 रन से हराया। दिल्ली की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। जयपुर के जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड में खेले गए मैच में पुडुचेरी (Puducherry) ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। उसका यह फैसला तब सही साबित होता दिखा, जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 5.5 ओवर के भीतर 2 विकेट गंवा दिए। उस समय टीम के खाते में सिर्फ 25 रन ही जुड़े थे। शिखर धवन 6 रन बनाकर सागर त्रिवेदी की गेंद पर पी डोगरा को कैच थमा बैठे। धवन मुंबई के खिलाफ मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हिम्मत सिंह को भी सागर त्रिवेदी ने बोल्ड कर दिया। हिम्मत खाता भी नहीं खोल पाए। हिम्मत के आउट होने पर नितीश राणा क्रीज पर आए। इसके बाद ध्रुव और नितीश ने दूसरे विकेट के लिए 255 रन की साझेदारी की। नितीश राणा ने 21 चौके और एक छक्के की मदद से 106 गेंद में 137 रन बनाए। ध्रुव ने 13 चौके और 3 छक्के की मदद से 142 गेंद में 132 रन की पारी खेली।

सागर उधेशी ने 43वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुडुचेरी को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने ध्रुव शोरे को अपना शिकार बनाया। अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर नितीश राणा को पंकज सिंह ने पवेलियन भेज दिया। नितीश जब पवेलियन लौटे तब दिल्ली का स्कोर 43.5 ओवर में 4 विकेट पर 288 रन था। इसके बाद क्षितिज शर्मा और ललित यादव ने पांचवें विकेट के लिए 66 रन की नाबाद साझेदारी की। क्षितिज ने 20 गेंद में 27 और ललित ने 21 गेंद में 33 रन बनाए और दिल्ली के स्कोर को 50 ओवर में 4 विकेट पर 354 रन पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुडुचेरी की टीम शुरुआत अच्छी हुई। उसने 37 गेंद में 43 रन बना लिए थे। 38वीं गेंद पर ओपनर और कप्तान दामोदरन रोहित 26 रन बना आउट हो गए। उन्हें कप्तान प्रदीप सांगवान ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद पुडुचेरी के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 39.3 ओवर में 175 रन पर आउट हो गई।

दिल्ली की ओर से कुलवंत खुजरोलिया सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 32 रन देकर 4 विकेट झटके। प्रदीप और सिमरनजीत सिंह के खाते में 2-2 विकेट आए। शिवांश वशिष्ठ और ललित यादव ने भी एक-एक विकेट लिया। पुडुचेरी की यह लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में उसे राजस्थान ने 8 विकेट से हराया था।

Next Stories
1 Ind vs Eng: विराट कोहली ने बताया इंग्लैंड से निपटने का प्लान, जो रूट एंड कंपनी को दी चुनौती
2 कभी 4 रन पर झटके थे 6 विकेट, अब 140 के स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों को धुना; स्टुअर्ट बिन्नी के दम पर नगालैंड ने मिजोरम को हराया
3 मोटेरा स्टेडियम: भारत ने वर्ल्ड कप में यहीं लिया था ऑस्ट्रेलिया से बदला, अब विराट सेना की अंग्रेजों को धूल चटाने की बारी
IND vs ENG Live
X