scorecardresearch

शाहरुख खान की बदौलत जीता तमिलनाडु, दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप; RCB के नए बल्लेबाज ने ठोका शतक

तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप रहे। वे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कार्तिक ने इस टूर्नामेंट में इससे पहले 37, 7 और एक रन बनाए थे।

शाहरुख खान की बदौलत जीता तमिलनाडु, दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप; RCB के नए बल्लेबाज ने ठोका शतक
मध्य प्रदेश ने आंध्र को और तमिलनाडु ने झारखंड को हरा दिया। (सोर्स – ट्विटर)

विजय हजारे ट्रॉफी में शुक्रवार (26 फरवरी) को मध्य प्रदेश ने आंध्र को और तमिलनाडु ने झारखंड को हरा दिया। तमिलनाडु ने झारखंड की तीन मैचों में जीत की लय तोड़ते हुए उस पर 67 रन की जीत दर्ज की। झारखंड इस हार के बावजूद 12 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है जिसके बाद पंजाब, आंध्र, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश की टीमों के आठ आठ अंक हैं। विदर्भ चार अंक से अंतिम स्थान पर है।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने सलामी बल्लेबाज बी अपराजित (57), जे कौशिक (55) और शाहरुख खान (51) के अर्धशतकों से सात विकेट पर 266 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। उसके लिये अंत में आर साई किशोर ने नाबाद 29 और एम मोहम्मद ने 20 रन का योगदान दिया। शाहरुख खान को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल नीलामी में 5.25 लाख रुपए में खरीदा था। तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप रहे। वे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कार्तिक ने इस टूर्नामेंट में इससे पहले 37, 7 और एक रन बनाए थे।

इसके जवाब में झारखंड ने कप्तान इशान किशन का विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गंवा दिया। इशान लगातार दूसरे मैच में शून्य पर आउट हो गए। इससे पहले वो विदर्भ के खिलाफ भी खाता नहीं खोल सके थे। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 4 और मध्य प्रदेश के खिलाफ 173 रन बनाए थे। टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। हालांकि, विराट सिंह (49) और सुमित कुमार (40) ने कुछ समय डटकर बल्लेबाजी की। इससे टीम पूरे 50 ओवर खेल सकी। राहुल शुक्ला ने अंत में 25 गेंद में तीन चौके और तीन छक्कों से नाबाद 42 रन बनाए।

मध्य प्रदेश ने रजत पाटिदार के शतक और शुभमन शर्मा के अर्धशतक से 50 ओवर में आठ विकेट पर 316 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद मिहिर हिरवानी (50 रन देकर चार विकेट) और अन्य गेंदबाजों की मदद से आंध्र की टीम को 42.3 ओवर में 218 रन पर समेटकर 98 रन से जीत हासिल की। रजत पाटिदार के इस फॉर्म को देखकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम खुश होगी। आरसीबी ने उन्हें इस नीलामी में 20 लाख रुपए में खरीदा था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-02-2021 at 10:22:31 am
अपडेट