ताज़ा खबर
 

Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ का धमाकेदार शतक, टीम इंडिया में चयन के बाद सूर्यकुमार यादव ने ठोका अर्धशतक; शिखर धवन शून्य पर आउट

भारत की टी20 टीम में चुने गए सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंद में छह चौके और दो छक्के से 50 रन की पारी खेली। उन्होंने और शॉ ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की भागीदारी निभाकर टीम को जीत दिलाई।

Vijay Hazare Trophy, Prithvi Shawपृथ्वी शॉ के शतकीय पारी की बदौलत मुंबई ने दिल्ली पर शानदार जीत दर्ज की। (सोर्स – ट्विटर

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021) के दूसरे दिन मुंबई ने दिल्ली को सात विकेट से हरा दिया। रविवार (21 फरवरी) को खेले गए मुकाबले में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ की नाबाद 105 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने शानदार जीत दर्ज की। अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (35 रन देकर तीन विकेट) की अगुआई में मुंबई ने हिम्मत सिंह की 106 रन (145 गेंद) की नाबाद पारी के बावजूद दिल्ली को सात विकेट पर 211 रन ही बनाने दिए।

इसके बाद मुंबई ने साव की आक्रामक बल्लेबाजी से यह लक्ष्य 31.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद दिल्ली ने तीन विकेट 10 रन पर गंवा दिए थे। दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) और भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (शून्य) सस्ते में आउट हो गए। दोनों रन आउट हुए। दिल्ली पर नीतीश राणा (02) के आउट होने के बाद दबाव और बढ़ गया। कुलकर्णी ने राणा के रूप में पहला विकेट लिया और फिर जोंटी सिधू (शून्य) को आउट कर दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 12 रन कर दिया।

बाए हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (33 रन देकर दो विकेट) के क्षितिज शर्मा (05) को आउट करने के बाद दिल्ली की आधी टीम 23 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। कुलकर्णी ने ललित यादव (05) के रूप में टीम को छठा विकेट दिलाया, तब दिल्ली का स्कोर 32 रन था। हिम्मत और आठवें नंबर के बल्लेबाज शिवांक वशिष्ठ (70 गेंद में 55 रन, छह चौके) ने सातवें विकेट के लिये 122 रन की साझेदारी बनाकर पारी आगे बढ़ाई।

हिम्मत ने फिर जिम्मेदारी से खेलते हुए पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जमाए। वशिष्ठ के आउट होने के बाद हिम्मत को कप्तान प्रदीप सांगवान (नाबाद 28 रन) के रूप में अच्छा साथ मिला, दोनों ने नाबाद 57 रन की भागीदारी निभाकर अपनी टीम को 200 रन के ऊपर पहुंचाया। इस 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (आठ) का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन शॉ (89 गेंद में नाबाद 105 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (39 गेंद में 39 रन, छह चौके और एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े।

शॉ शानदार फार्म में थे और उन्होंने दिल्ली के आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 89 गेंद की पारी के दौरान 15 चौके और दो छक्के जमाए। ललित यादव ने अय्यर को आउट किया। इसके बाद शनिवार को भारत की टी20 टीम में चुने गए सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंद में छह चौके और दो छक्के से 50 रन की पारी खेली। उन्होंने और शॉ ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की भागीदारी निभाकर टीम को जीत दिलाई।

Next Stories
1 Australian Open 2021: नोवाक जोकोविच ने 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता; 9वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बने
2 Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ ने की गेंदबाजों की धुनाई, 2 दिन में महेंद्र सिंह धोनी के तीन ओपनर्स ने ठोके शतक
3 पिता चलाते थे रिक्शा, मां करती थी चाय बागान में काम; स्वप्ना बर्मन ने चावल-आलू खाकर भारत को दिलाया था एशियाड में गोल्ड
आज का राशिफल
X