ताज़ा खबर
 

Vijay Hazare Trophy: इशान किशन ने भारतीय टीम के लिए दावा ठोका, 94 गेंद पर बनाए 173 रन; विराट और अनुकूल ने गेंदबाजों को कूटा

इशान किशन 94 गेंद पर 173 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 184.04 का रहा। किशन ने अपनी इस पारी से टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से दावा ठोक दिया है। भारतीय टीम को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है।

Vijay Hazare Trophy, Ishan Kishan, Ishan Kishan centuryइशान किशन ने अपनी पारी में 19 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के लगाए। (सोर्स – IPL)

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021) की शुरुआत शनिवार (20 फरवरी) से हो गई। इंदौर में एलीट ग्रुप-बी में झारखंड ने  मध्य प्रदेश को  324 रन से हरा दिया है। मैच में मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 94 गेंद पर ही 173 रन ठोक दिए। उनके अलावा अनुकूल रॉय और विराट सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

मैच में टॉस जीतकर मध्य प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। झारखंड के कप्तान इशान किशन और उत्कर्ष सिंह ने पारी की शुरुआत की। उत्कर्ष 6 रन बनाकर ईश्वर पांडे का शिकार बन गए। इसके बाद किशन ने दूसरे विकेट के लिए कुमार कुशाग्र के साथ मिलकर 113 रनों की साझेदारी की। कुशाग्र 46 रन बनाकर शुभम शर्मा की गेंद पर आउट हुए। इशान ने इसके बाद विराट सिंह के साथ मिलकर पारी को संभाला। विराट आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं। दोनों ने तूफानी पारी खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की।

इशान किशन 94 गेंद पर 173 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 184.04 का रहा। किशन ने अपनी इस पारी से टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से दावा ठोक दिया है। भारतीय टीम को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। किशन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 27, 60, 24, 22 और 9 रन बनाए थे। उन्होंने पिछले साल नवंबर में खत्म हुए आईपीएल के 14 मैच में 516 रन बनाए थे। इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने 36 चौके और 30 छक्के लगाए थे।

झारखंड के लिए उनके अलावा विराट 49 गेंद पर 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और तीन छक्के लगाए। सुमित कुमार ने 58 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली। उन्होंने पांच चौके लगाए। इसके बाद सनराइजर्स की ओर से आईपीएल खेलने वाले अनुकूल रॉय ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। उन्होंने 39 गेंद पर 72 रन ठोक दिए। इस दौरान 3 चौके और 7 छक्के लगाए। झारखंड ने 9 विकेट पर 422 रनों का पहाड़ स्कोर बनाया। जवाब में मध्य प्रदेश की टीम 98 रनों पर सिमट गई। झारखंड के लिए वरुण एरॉन ने 6 विकेट लिए।

Next Stories
1 पत्नी गीता बसरा के सामने हरभजन सिंह ने कबूली थी श्रीलंकाई गर्लफ्रेंड की बात, कपिल शर्मा के शो पर सुनाया था रोचक किस्सा
2 दिल्ली एयरपोर्ट पर मनु भाकर के साथ ‘अपराधियों जैसा व्यवहार’, एयर इंडिया ने कहा- किसी ने रिश्वत नहीं मांगी
3 हार्दिक पंड्या, अश्विन और कुलदीप ने साउथ स्टार विजय के गाने पर लगाए ठुमके, सोशल मीडिया पर video वायरल
ये पढ़ा क्या?
X