ताज़ा खबर
 

Vijay Hazare Trophy के Final में BCCI का लोगो लगा हेलमेट पहनकर खेले रविचंद्रन अश्विन, भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

अश्विन पर कितना जुर्माना लगाना है, या नहीं लगाना है इसका फैसला मैच रेफरी चिन्मय शर्मा को करना है। हालांकि, अश्विन ने BCCI के कपड़ों संबंधों नियमों को तोड़ा है।

Author Updated: October 26, 2019 9:07 AM
रविचंद्रन अश्विन शुक्रवार को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Vijay Hazare Trophy के शुक्रवार यानी 25 अक्टूबर 2019 को खेले गए Final में कर्नाटक ने तमिलनाडु को 60 रन से हरा दिया। इस मैच में रविचंद्रन अश्विन भी तमिलनाडु की ओर से खेले। वे अप्रत्याशित रूप से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। हालांकि, तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक का यह प्रयोग सही साबित नहीं हुआ और अश्निन सिर्फ 8 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए।

यह सब तो ठीक था, लेकिन बल्लेबाजी करने के दौरान अश्विन से एक बड़ी गलती हो गई। वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का लोगो लगा हेलमेट पहनकर घरेलू मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरे। यह BCCI की आचार संहिता का उल्लंघन है। अब उन पर भारी जुर्माना लग सकता है।

अश्विन पर कितना जुर्माना लगाना है, या नहीं लगाना है इसका फैसला मैच रेफरी चिन्मय शर्मा को करना है। हालांकि, नियमानुसार अश्विन ने BCCI के कपड़ों संबंधों नियमों को तोड़ा है। ऐसे में उन पर जुर्माना लग सकता है। बता दें कि BCCI के नियमों के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम वाला हेलमेट पहनना चाहता है, जिस पर बोर्ड का लोगो लगा रहता है, तो उसे उस लोगो को छुपाना पड़ता है।

तमिलनाडु को 60 रन से हरा कर्नाटक चैंपियन बना, अभिमन्यु को मिला बर्थडे गिफ्ट

इसके बावजूद अगर खिलाड़ी ऐसी गलती करता है और लोगो नहीं छुपाता है तो उस पर जुर्माना लगाया जा सकता है। इसी मैच में मयंक अग्रवाल भी राष्ट्रीय टीम का हेलमेट पहनकर मैदान पर उतरे थे। लेकिन उन्होंने टेप की मदद से उसे छुपा रखा था। कर्नाटक के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल बिना लोगो वाले हेलमेट पहनकर मैदान पर उतरे थे।

बता दें कि कर्नाटक ने शुक्रवार को विजय हजारे 50 ओवर टूर्नामेंट का खिताब जीता। उसने चौथी बार यह ट्रॉफी अपने नाम की। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए फाइनल में उसने तमिलनाडु को VJD Method के आधार पर 60 रन से हराया। कर्नाटक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। तमिलनाडु की टीम 49.5 ओवर में 252 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक ने 23 ओवर में एक विकेट खोकर 146 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरू हो गई। बारिश रुकती नहीं देखकर अंपायरों ने VJD Method अपनाया और कर्नाटक को 60 रन से विजेता घोषित कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MS Dhoni जल्द कर सकते हैं मैदान पर वापसी, जिम में पसीना बहाने वाला VIDEO हुआ वायरल
2 हैदराबाद एफसी को हराकर ATK ने हासिल की सीजन की पहली जीत
3 विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा के साथ वाली तस्वीर पोस्ट की, इमोजी के जरिए जताया आंखों में पत्नी के लिए प्यार
जस्‍ट नाउ
X