ताज़ा खबर
 

विजय हजारे ट्रॉफी: दिनेश कार्तिक ने ठोका शानदार शतक, बंगाल को दिया 218 रनों का लक्ष्य

तमिलनाडु ने बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवरों में सभी विकेट गंवाते हुए 217 रन बनाए।

Vijay Hazare Trophy, dinesh kartik, century, bengal 218 target, विजय हजारे ट्रॉफी, दिनेश कार्तिक शतक, बंगालदिनेश कार्तिक (112) की संघर्ष भरी पारी की बदौलत तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में सोमवार को बंगाल के सामने 218 रनों का लक्ष्य रखा है। (photo source – Indian express)

टीम से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक (112) की संघर्ष भरी पारी की बदौलत तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में सोमवार को बंगाल के सामने 218 रनों का लक्ष्य रखा है। तमिलनाडु ने बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवरों में सभी विकेट गंवाते हुए 217 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु को बंगाल के गेंदबाजों ने 217 रनों पर समेट दिया। तमिलनाडु की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 49 रनों पर ही गंगा श्रीधर राजू (4), कौशिक गांधी (15), बाबा अपराजित (3) और कप्तान विजय शंकर (2) के रूप में अपने चार अहम विकेट गंवा दिए। इसके बाद कार्तिक को बाबा इंद्रजीत (32) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने टीम को शुरुआती झटकों से उबारा और पांचवें विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की।

इंद्रजीत दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे। कार्तिक ने मोहम्मद शमी की गेंद पर सीधा शॉट खेला, लेकिन गेंद इंद्रजीत के कंधे से टकरारकर मिडोन पर खड़े अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों में गई, जिन्होंने विकेट पर सीधा वार करते हुए इंद्रजीत को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद आए वाशिंगटन सुंदर (22) ने कार्तिक के साथ मिलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 172 तक पहुंचाया ही था कि तभी रन लेने की जल्दबाजी में वाशिंगटन रन आउट हो गए।

IND vs AUS, 3rd Test: हैंड्सकॉम्ब-मार्श ने ड्रा कराया मैच, दूसरी पारी में AUS का स्कोर 204/6

कार्तिक को वाशिंगटन के आउट होने के बाद किसी भी बल्लेबाज का सही साथ नहीं मिला और वह अकेले ही संघर्ष करते रहे। अश्विन क्रिस्ट (10), मोहम्मद मोहम्मद (3), रविश्रीकिशन साइ किशोर (0) 212 के कुल योग तक पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन कार्तिक दूसरा छोर संभाले हुए थे। कार्तिक के रूप में तमिलनाडु का आखिरी विकेट गिरा। 120 गेंदों में 14 चौके मारने वाले कार्तिक शमी की गेंद पर हिट विकेट होकर पवेलियन लौट गए। बंगाल की ओर से शमी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं अशोक डिंडा ने तीन विकेट चटकाए। कनिष्क सेठ को एक सफलता हासिल हुई।

टीम से बाहर चल रहे कार्तिक के अलावा मोहम्मद शामी ने भी शानदार प्रदर्शन किया। मैच से एक दिन पहले कार्तिक ने कहा था कि बंगाल एक अच्छी टीम है लेकिन मैच में हमारा प्रदर्शन अच्छा होगा। कार्तिक की टीम का प्रदर्शन अभी तक के मैचों में अच्छा रहा है।

Next Stories
1 दिल्ली में नगरपालिका चुनाव से आईपीएल-2017 मैचों के कार्यक्रम में बदलाव
2 वीडियो: पुजारा-साहा को आउट नहीं कर पाए कंगारू गेंदबाज तो अपनाया ये घटिया तरीका
3 महेंद्र सिंह धोनी के ‘खोए’ फोन मिले, दमकलकर्मी ने गलती से उठाये
ये पढ़ा क्या?
X