ताज़ा खबर
 

शिखर धवन 3 मैच में दूसरी बार शून्य पर आउट, महेंद्र सिंह धोनी की टीम से निकलते ही केदार जाधव ने ठोका शतक

Vijay Hazare Trophy 2020-21: केदार जाधव ने 93 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। दिल्ली की ओर से सिर्फ शिखर धवन ही दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। वह शून्य पर पवेलियन लौटे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 25, 2021 8:32 PM
Shikhar Dhawan Kedar Jadhav Vijay Hazare Trophyशिखर धवन 3 मैच में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए। महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए केदार जाधव ने शतक लगाया। (सोर्स- ट्विटर बीसीसीआई/सनराइजर्स हैदराबाद)

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) 2020-21 में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की खराब फॉर्म जारी है। वह तीन मैच में दूसरी बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की टीम से निकाले जाने के बाद केदार जाधव (Kedar Jadhav) ने शतक ठोक दिया।

जयपुर (Jaipur) के जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड (Jaipuria Vidyalaya Ground) में खेले गए मैच में महाराष्ट्र ने राजस्थान को 44 रन से हरा दिया। उसकी इस जीत में केदार जाधव ने भी अहम भूमिका निभाई। केदार जाधव ने 93 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट 277 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 48.1 ओवर में 233 रन पर ऑलआउट हो गई।

महाराष्ट्र की ओर से प्रदीप ढाढे ने 4 विकेट झटके। राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, सत्यजीत बच्चव की ओर से 2-2 विकेट लिए। राजस्थान की ओर से महिपाल लोमरोर हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 88 गेंद में 86 रन बनाए। सलमान खान ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 90 गेंद में 68 रन बनाए। राजस्थान की ओर से 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

बता दें कि केदार जाधव पहले महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे। इस बार आईपीएल ऑक्शन से पहले टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था। पहली बार में उन पर किसी ने बोली नहीं लगाई। दूसरी बार में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें बेस प्राइस पर खरीद लिया।

जयपुर के केएल सैनी ग्राउंड (KL Saini Ground) पर खेले गए मैच में दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश को 6 विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निखिल गंगटा के नाबाद शतक (100 रन, 126 गेंद, 8 चौके) 50 ओवर में 8 विकेट पर 251 रन बनाए।

दिल्ली ने 48.1 ओवर में 4 विकेट पर 252 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली की ओर से क्षितिज शर्मा ने सबसे ज्यादा नाबाद 67 रन बनाए। ललित यादव भी 52 रन बनाकर नाबाद रहे। ध्रुव शौरे ने 51 रन बनाए। हिम्मत सिंह और नितीश राणा ने क्रमशः 29 और 42 रन बनाए। दिल्ली की ओर से सिर्फ शिखर धवन ही दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। वह शून्य पर पवेलियन लौटे।

Next Stories
1 NZ vs Aus: एक दिन में रोहित शर्मा के टूटे 2 बड़े रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ और इस क्रिकेटर ने छोड़ा पीछे
2 Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ ने 152 गेंद पर ठोके 227 रन, तोड़ा रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड
3 तीसरा टेस्ट दूसरे दिन ही खत्म, भारत ने 10 विकेट से जीता मैच; सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त
ये पढ़ा क्या?
X