ताज़ा खबर
 

देवदत्त पडिक्कल-रविकुमार समर्थ ने खड़ा किया रनों का पहाड़, अभिमन्यु मिथुन-प्रसिद्ध कृष्णा ने 24 रन दे झटके 6 विकेट; बिहार की शर्मनाक हार, कर्नाटक टॉप पर

Vijay Hazare Trophy 2021: कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल की। उसने ग्रुप सी के मैच में बिहार को 267 रन से हराया। बिहार की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में उसे रेलवे ने 10 विकेट से हराया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 22, 2021 5:56 PM
Ravikumar Samarth DDP Abhimanyu Mithun Prasidh Krishna Vijay Hazare Trophy KAR vs BIHविजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी के मैच में कर्नाटक ने बिहार को 267 रन से हराया। बाएं से रामकुमार समर्थ, देवदत्त पडिक्कल, अभिमन्यु मिथुन, प्रसिद्ध कृष्णा। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

Vijay Hazare Trophy: कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में सोमवार यानी 22 फरवरी को लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल की। उसने ग्रुप सी के मैच में बिहार को 267 रन से हराया। उसकी इस जीत में पहले रविकुमार समर्थ, देवदत्त पडिक्कल और कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ ने बल्ले से कमाल दिखाया। फिर प्रसिद्ध कृष्णा, अभिमन्यु मिथुन, श्रेयस गोपाल ने बिहार के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। बिहार की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में उसे रेलवे ने 10 विकेट से हराया था।

बेंगलुरु के जस्ट क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड (Just Cricket Academy Ground) पर खेले गए मैच में बिहार ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। उसका यह फैसला तब गलत साबित हुआ, जब कर्नाटक ने 50 ओवर में 3 विकेट पर 354 रन बनाए। पहाड़ जैसा स्कोर का पीछा करने उतरी बिहार की टीम 27.2 ओवर में 87 रन पर सिमट गई। इसमें से 13 अतिरिक्त रन रहे। उसके 4 बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए, जबकि कुल 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

बिहार की ओर से ओपनर सकीबुल गनी ही कुछ संघर्ष कर पाए। सकीबुल गनी ने 6 चौके की मदद से 75 गेंद में 37 रन बनाए। कप्तान आशुतोष अमन ने 35 गेंद में 11 और अनुज राज ने 22 गेंद में 10 रन बनाए। कर्नाटक की ओर से अभिमन्यु मिथुन ने 5 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट झटके। इसमें 3 मेडन रहे। प्रसिद्ध कृष्णा ने 6.1 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्होंने भी 3 ओवर में मेडन फेंके।

श्रेयस गोपाल ने 4.2 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए। जगदीश सचिन भी 14 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे। प्रसिद्ध कृष्णा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शाहरुख खान और जय मेहता की सह मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का हिस्सा हैं। वहीं श्रेयस गोपाल राजस्थान रॉयल्स और अभिमन्यु मिथुन सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं।

इससे पहले कर्नाटक की ओर से रविकुमार सिद्धार्थ और देवदत्त पडिक्कल ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी की। आईपीएल में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) का हिस्सा देवदत्त पडिक्कल शतक से चूक गए। वह 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 98 गेंद में 97 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रविकुमार सिद्धार्थ 15 चौके और एक छक्के की मदद से 144 गेंद में 158 रन बनाकर नाबाद रहे।

कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ ने 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 55 गेंद में 76 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। अभिमन्यु मिथुन 7 रन बनाकर नाबाद रहे। बिहार की ओर से 7 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की, लेकिन अनुज राज और राहुल कुमार को छोड़कर कोई सफल नहीं हुआ। अनुज राज ने 68 रन देकर 2 और राहुल ने 69 रन देकर एक विकेट लिया।

Next Stories
1 Ind vs Eng: पिंक बॉल टेस्ट में पहली गेंद फेंकते ही कपिल देव क्लब में शामिल होंगे इशांत शर्मा, खत्म करेंगे 32 साल का सूखा
2 हार्दिक पंड्या ने उमेश यादव संग पोस्ट की शर्टलेस तस्वीर, टीम इंडिया के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच ने ऐसे दिया रिएक्शन
3 विराट कोहली ने खास अंदाज में किया मोहम्मद अजहरुद्दीन का RCB में स्वागत, केरल के विकेटकीपर ने खुद किया खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X