ताज़ा खबर
 

IPL 2021 में नहीं बिके गेंदबाजों ने मचाया कोहराम, नॉकआउट में खतरनाक साबित हो सकते हैं एस श्रीसंत

शिवम शर्मा ने सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए। 5 मैच में उनका औसत 11.89 रहा है। वे पहली बार उत्तर प्रदेश की ओर से खेल रहे हैं। वे आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 292 खिलाड़ियों में नहीं थे।

ऋषि धवन हिमाचल प्रदेश और श्रीसंत केरल की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं। (फाइल)

विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले रविवार (7 मार्च) से शुरू हो जाएंगे। लीग राउंड तक सभी टीमों ने 5-5 मैच खेले। 38 में से 7 टीमें क्वार्टरफाइनल और 2 टीमें प्रीलिमनरी क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं। टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज की बात करें तो उत्तर प्रदेश के शिवम शर्मा टॉप पर हैं। उनके अलावा टॉप-6 में ऋषि धवन, अर्जन नागवासला, सिद्धार्थ कौल, धवल कुलकर्णी और एस श्रीसंत हैं। इनमें से 4 खिलाड़ी आईपीएल 2021 का हिस्सा नहीं होंगे।

शिवम शर्मा ने सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए। 5 मैच में उनका औसत 11.89 रहा है। वे पहली बार उत्तर प्रदेश की ओर से खेल रहे हैं। वे आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 292 खिलाड़ियों में नहीं थे। शिवम ने टूर्नामेंट में दो बार मैच में 5 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर काबिज ऋषि धवन नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में तो थे लेकिन उनपर किसी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई। हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि ने 5 मैच में 16 विकेट लिए।

ऋषि 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेले थे। उसके बाद 2013 में उन्हें मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने का मौका मिला। पंजाब ने 2014 से 2016 तक फिर उन्हें टीम के साथ रखा। इसके बाद वे 2017 में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम से जुड़े थे। आईपीएल के 26 मैचों में उनके नाम 18 विकेट है। ऋषि के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में गुजरात के अर्जन नागवासला ने 5 मैच में 15 विकेट लिए। उन पर भी किसी टीम ने नीलामी में बोली नहीं लगाई।

धवल कुलकर्णी ने 4 मैच में 13 विकेट लिए। वे मुंबई इंडियंस के सदस्य हैं। लंबे समय बाद वापसी करने वाले केरल एस श्रीसंत ने 5 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए। वे राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में खेल चुके हैं। उन्होंने इस साल नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन किसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें लेकर रुचि नहीं दिखाई। उन्हें शॉर्टलिस्ट भी नहीं किया। विजय हजारे के क्वार्टर फाइनल में शिवम शर्मा, अर्जन, और श्रीसंत के पास फिर से छा जाने का मौका होगा। वे कातिलाना गेंदबाजी कर अपनी-अपनी टीमों को जीत दिला सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Eng: 5 गेंद में गिरे भारत के 3 विकेट, वॉशिंगटन सुंदर 4 रन से पूरा नहीं कर पाए शतक; वीवीएस लक्ष्मण ने कही बड़ी बात
2 शिखर धवन ने शेयर की रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के साथ तस्वीर, सूर्यकुमार यादव ने लिए भारतीय विकेटकीपर के मजे
3 Road Safety World Series: युवराज सिंह ने वीरेंद्र सहवाग को कहा बुड्ढा, वीरू ने मारा अमिताभ बच्चन की मोहब्बतें का डायलॉग
ये पढ़ा क्या?
X