ताज़ा खबर
 

वनडे टीम में ले ल‍िया 40 साल का क्रि‍केटर, भड़के ख‍िलाड़‍ियों का आरोप- हो रहा पक्षपात

चार साल बाद वसीम जाफर वनडे में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने लिस्ट ए के 100 मुकाबलों में 45.62 की औसत से 4289 रन बनाए हैं। इस दौरान जाफर ने 10 शतक और 29 अर्धशतक लगाए हैं। इस टीम की कमान फैज फजल को दी गई है।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए विदर्भ ने टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें 40 साल के वसीम जाफर का चयन किया गया है। एक तरफ वसीम जाफर को मौका दिया गया, तो वहीं दूसरी तरफ साथी खिलाड़ी इससे नाखुश दिखे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ियों ने बोर्ड पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। खिलाड़ियों के मुताबिक जब स्थानीय खिलाड़ियों के नाम पर चयनकर्ता उम्र और युवाओं को आगे बढ़ाने की बात करते हैं, लेकिन बाहरी खिलाड़ियों के लिए, सबकुछ ठीक है।

चार साल बाद वसीम जाफर वनडे में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने लिस्ट ए के 100 मुकाबलों में 45.62 की औसत से 4289 रन बनाए हैं। इस दौरान जाफर ने 10 शतक और 29 अर्धशतक लगाए हैं। इस टीम की कमान फैज फजल को दी गई है।

वसीम जाफर।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को आगामी विजय हजारे ट्राफी के लिए मुंबई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बेंगलुरु में 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए रहाणे को पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे की जगह कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, श्रेयस अय्यर को उप कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ को भी टीम में मौका दिया गया है।

रहाणे ने इंग्लैंड खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 257 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। उन्हें 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

मुंबई टीम की टीम में अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, जय बिष्ट, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, एकनाथ केरकर, आकाश पारकर, धवल कुलकर्णी, शम्स मुलानी, विजय गोहिल, तुषार देशपांडे और रोस्टन डायस शामिल हैं।

Next Stories
1 Asia Cup 2018: वनडे में नंबर-1 गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह, एशिया कप में ये खिलाड़ी छीन सकता है बादशाहत
2 ICC Women’s Championship: मिताली-तान्या ने जड़ा अर्धशतक, भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 7 रन से दी मात
3 पोलैंड टूर्नामेंट में पदक पक्के! सेमीफाइनल में मुक्केबाज सरिता और मैरीकोम
ये पढ़ा क्या?
X