ताज़ा खबर
 

वीडियो: चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने फैन्स के साथ गाया मौका-मौका

2015 के वर्ल्ड कप मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन मौका-मौका बनाया था, जो लोगों के बीच बहुत पॉपुलर हुआ था।

फैन्स के साथ मौका-मौका गाते पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद।

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को बुरी तरह मात देने के बाद स्वदेश लौटी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का जोरदार स्वागत हुआ। टीम के कप्तान सरफराज अहमद के घर के बाहर फैन्स की भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने 1992 की विश्व कप विजेता टीम की तरह ही इस टीम का भी अभिवादन किया। लोगों ने जमकर नारे लगाए और टीम को शानदार जीत की बधाई दी। इस दौरान घर के बाहर खड़े फैन्स की मांग को स्वीकार करते हुए पाकिस्तानी कप्तान ने भीड़ के साथ मौका-मौका गाना भी गाया। दरअसल पाकिस्तान में इस जीत को बहुत बड़ा माना जा रहा है। पाकिस्तान में हर कोई सरफराज अहमद की तारीफों के पुल बांध रहा है। पाकिस्तान के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाक टीम को वेस्टइंडीज से क्वालीफाई करना पड़ा था। इसके अलावा पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैंकिंग में छठे नंबर की टीम हैं। इसके बावजूद उसने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया।

देखें वीडियो ः

क्या है ‘मौका-मौका’: दरअसल 2015 के वर्ल्ड कप मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन मौका-मौका बनाया था, जो लोगों के बीच बहुत पॉपुलर हुआ था। इस विज्ञापन में एक पाकिस्तानी फैन को दिखाया गया था, जो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की एक अदद जीत की दुआएं कर रहा होता है। लेकिन 1992 से लेकर अब तक उसकी यह दुआ पूरी नहीं होती। वह बचपन से जीत के बाद पटाखे फोड़ने की आस लगाए बैठा रहता है, लेकिन हमेशा पाकिस्तान भारत से विश्व कप में हार जाता है। इसके बाद जब भी भारत और पाकिस्तान में भिड़ंत होती है, तब यह गाना सुनने को मिलता है। दोनों देशों में यह गाना एक दूसरे को चिढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल होने लगा है। गौरतलब है कि भारत ने लीग मैच में पाकिस्तान को जबर्दस्त पटखनी दी थी, लेकिन पाकिस्तान ने बदला लेते हुए फाइनल में भारत को हरा दिया।

यह था मौका-मौका विज्ञापन:

अनिल कुंबले ने दिया भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App