ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब शाहिद अफरीदी ने लगाई थी पाकिस्तानियों को लताड़, पूछा- हम भारत से इतनी नफरत क्यों करते हैं?

398 इंटरनेशनल वनडे और 27 टेस्ट मैच खेलने वाले आफरीदी ने 19 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Shahid Afridi PCB, Shahid Afridi News, Shahid Afridi latest news, PCB corruption news, pakistan Cricket Spot Fixing, pakistan Cricket news, pakistan Cricket latest newsपाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी। (File Photo: PCB)

पाकिस्तान और भारत बरसों से चिर प्रतिद्वंदी रहे हैं। पड़ोसी देश ने भले ही 2017 की आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी भारत को हराकर जीत ली हो, लेकिन वर्ल्ड कप में भारत को मात देने का सपना पाकिस्तान का अब तक पूरा नहीं हो पाया है। मैदान पर भले ही खिलाड़ियों के बीच तल्खी देखी जाती रही हो, लेकिन उसके बाहर उनके एक-दूसरे से बहुत अच्छे रिश्ते हैं। सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो इन दिनों दोबारा वायरल हो रहा है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके शाहिद अफरीदी ने एक रिपोर्टर को करारा जवाब दिया था। घटना 2011 की है, जब भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी। हारने के बाद जब पाकिस्तानी टीम घर लौटी तो मीडिया ने शाहिद अफरीदी से पूछा कि क्या टीम पर मानसिक दबाव था? इस पर अफरीदी ने कहा, मुझे समझ नहीं आता कि हम पाकिस्तान के लोग भारत से इतनी नफरत क्यों करते हैं। दुनिया में और भी कई क्रिकेट टीम हैं, तो सिर्फ भारत से ही इतनी घृणा क्यों।

इसके बाद अफरीदी ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के लोग अलग क्यों नहीं है। उन्होंने कहा, घरों में लोग भारत के घरेलू टीवी शो देखते हैं। हमारे देश में शादियां भारतीय तौर तरीकों से होती हैं। हम लोग भारत की फिल्में भी देखते हैं। शाहिद ने पूछा कि अगर हम उनसे नफरत करते हैं तो यहां पर होने वाली हर भारतीय चीज से नफरत क्यों नहीं करते। शाहिद ने कहा, यह सब बकवास है। क्रिकेट एक खेल की तरह खेला जाना चाहिए न कि युद्ध की तरह।

यहां देखें वीडियो ः

गौरतलब है कि अफरीदी के नाम वनडे की सबसे तेज सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड था।  398 इंटरनेशनल वनडे और 27 टेस्ट मैच खेलने वाले अफरीदी ने 19 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्‍होंने टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह दिया था। लेकिन टी20 क्रिकेट खेल रहे थे और पिछले साल भारत में हुई वर्ल्‍ड टी20 चैंपियनशिप में पाकिस्‍तान की कप्‍तानी भी की थी। इस टूर्नामेंट के बाद उन्‍होंने कप्‍तानी छोड़ दी थी, लेकिन खेलते रहने की बात की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत बनाम वेस्टइंडीज 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को दी 105 रनों से मात
2 VIDEO: जब बल्लेबाज ने महज 1 गेंद पर 20 रन बना बॉलर की कर दी थी हालत खराब
3 बड़ी कामयाबी: महिला क्रिकेट में मिताली राज ने तोड़े दो कीर्तिमान, वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस इतने रन पीछे
ये पढ़ा क्या?
X