ताज़ा खबर
 

वीडियो: विराट कोहली ने दी ईद की मुबारकबाद, कहा-हमें तो खुशी का बहाना चाहिए यार, हर त्योहार है इंडिया का त्योहार

आज यानी 26 जून को पूरा देश ईद मना रहा है। अमन और खुशहाली के इस त्योहार पर सभी एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं।

विराट कोहली ने इस एेड में बेहद खूबसूरती से लोगों को त्योहारों की अहमियत समझाई है। तस्वीर-virat kohli fan club

आज यानी 26 जून को पूरा देश ईद मना रहा है। अमन और खुशहाली के इस त्योहार पर सभी एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं। इस मौके पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने भी लोगों को ईद की शुभकामनाएं दीं, लेकिन जरा अलग अंदाज में। विराट ने सभी धर्मों के त्योहारों को इंडिया का त्योहार बताया है। एक टीवी विज्ञापन में विराट ने बड़े ही खूबसूरत अंदाज में कहते दिखते हैं, होली में उड़ता गुलाल हर दिल को रंग जाता है। हंसते हुए चेहरों में ढूंढो, कौन महेश है, कौन माइकल? रंगों को नहीं आता रंगों का कारोबार। हर त्योहार है इंडिया का त्योहार। विराट आगे कहते हैं, बचपन से खान चाची की ईद की सेवई फिरोज से ज्यादा हम सबने खाई है। दुआ कर लेती है मजहब की चौखट पार, हर त्योहार इंडिया का त्योहार।

विराट कहते हैं, दीवाली पर रोशन होने वाले दीये, दूर अंजाने देखने वालों का धर्म नहीं पूछते, क्रिसमस में चर्च की घंटियां, सबके कानों में पड़ती हैं। गुरुपूरब पर लंगर की रोटियां सभी का पेट भरती हैं, गणपति बप्पा के आने पर या दुर्गा मां के जाने पे सभी का सिर झुकता है। वक्त सभी का रुकता है। हमें तो खुशी का बहाना चाहिए यार। हर त्योहार है इंडिया का त्योहार। यह वीडियो कुछ ही घंटों पहले यू-ट्यूब पर पोस्ट किया गया है। अब तक इसे 8 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback

देखें वीडियो ः

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे (103) के शतक, कप्तान विराट कोहली (87) और शिखर धवन (63) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 105 रनों से हरा दिया। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 205 रनों पर ही अॉल आउट हो गई। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपने ऊपरी क्रम के दम पर निर्धारित 43 ओवरों में पांच विकेट खोकर 310 रन बनाए। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और इसी कारण मैच के ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 43 कर दी गई।

रहाणे ने 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से वेस्टइंडीज की बॉलिंग लाइन अप की बखिया ही उधेड़ दी। धवन के जाने के बाद रहाणे को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला। 34वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने ऐसा ही खूबसूरत शॉट खेल अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक पूरा किया। लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह मिग्युएल कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 103 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा दो छक्के लगाए। उन्होंने कोहली के साथ 97 रनों की साझेदारी की।

कोहली बने फेसबुक किंग, सलमान, सचिन सबको छोड़ा पीछे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App