ताज़ा खबर
 

VIDEO: नागपुर टेस्ट में श्रीलंका से ये गलती ना होती तो मैच का स्कोर कुछ और ही होता

भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 610 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका पर 405 रनों की बढ़त ले ली।

मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही, नागपुर में अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैच में भारत की पकड़ मजबूत कर दी थी। भारत ने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 312 रन बना लिए थे। भारत को 107 रनों की लीड ले चुका था। दोनों ही बल्लेबाजों को कुछ कठिन मौके भी मिले, लेकिन एक मौका ऐसा भी आया जब दोनों बल्लेबाज एक ही गेंद पर आउट होने से बचे। विजय ने लाहिरु गामगे की एक गेंद पर लाफ्टेड ऑन ड्राइव खेला। मिड ऑन पर खड़े दिलरुवान परेरा ने भाग कर कैच लेने की कोशिश की, लेकिन वह दूसरे खिलाड़ी से टकरा गए। इसके बाद गेंद स्टंप्स की तरफ फेंकी गई। पुजारा रन आउट हो सकते थे, लेकिन गेंद सही दिशा में नहीं फेंकी गई थी। इस तरह एक ही गेंद पर पहले विजय कैच आउट होने से बचे और फिर पुजारा रन आउट होने से बचे। पवेलियन में बैठे टीम के अन्य खिलाडि़यों ने तालियां बजा कर इसका स्वागत किया। विजय और पुजारा दोनों ने अपना-अपना शतक पूरा किया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को श्रीलंका के खिलाफ अपना शिकंजा कस लिया है। भारत ने विराट कोहली (213) के दोहरे शतक के अलावा चेतेश्वर पुजारा (143), मुरली विजय (128) और रोहित शर्मा (नाबाद 102) के शतकों की मदद से अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 610 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका पर 405 रनों की बढ़त ले ली थी।

दिन का खेल खत्म होने तक उसने श्रीलंका को 21 रनों पर एक झटका दे दिया है। स्टम्प्स तक दिमुथ करुणारत्ने 11 और लाहिरू थिरिमाने नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। मेहमान टीम ने सादिरा समाराविक्रमा के रूप में अपना पहला विकेट खोया। उन्हें ईशांत ने विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। समाराविक्रमा जब आउट हुए तब श्रीलंका का खाता भी नहीं खुला था। श्रीलंका अभी भी भारत से 384 रन पीछे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule