ताज़ा खबर
 

VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में MS धोनी की इस गलती पर आगबबूला हो गए थे विराट कोहली, एेसे दिखाई थी नाखुशी

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और बांग्लादेश के मैच में विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी पर 5 रन लुटाने को लेकर गुस्सा हो गए थे।

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली। (PTI Photo by Swapan Mahapatra/26 Oct, 2016)

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर भारत ने 9वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। टीम मैदान पर पूरे जोश में दिखी और खुद कप्तान कोहली आक्रामक तेवरों में नजर आए। विकेट मिलने पर विराट ने कई बार तीखे तरीकों से इसका जश्न मनाया, लेकिन एक मौका एेसा भी आया, जब कोहली ने एक गलती के कारण मैदान पर आपा खो दिया। यह गलती किसी और से नहीं बल्कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से हुई थी। इसके कारण भारत पर पेनाल्टी लगी और बांग्लादेश को 5 रन अतिरिक्त मिल गए। जब अंपायर ने इस गलती का इशारा किया तो कोहली साफतौर पर इससे नाखुश नजर आए।

यह था मामला: बांग्लादेश की पारी का 40वां और रविचंद्रन अश्विन अपना 9वां ओवर फेंक रहे थे। तीसरी गेंद पर महमूदुल्लाह ने एक शॉट खेला। बांग्लादेशी बल्लेबाज रन लेने भागे, तभी धोनी को महसूस हुआ कि वह दूसरा रन लेने की फिराक में हैं। धोनी ने तुरंत अपने दस्ताने उतारे और रन आउट की कोशिश में लग गए। हालांकि इसका कोई चांस नहीं था, लेकिन जैसे ही धोनी ने गेंद को विकेटों पर मारने की कोशिश की, गेंद विकेट के पीछे पड़े उनके दस्तानों पर लग गई, जिससे विरोधी टीम को 5 रन और मिल गए। दरअसल गेंद विकेटकीपर द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले किसी भी उपकरण के संपर्क में नहीं आनी चाहिए, वरना विपक्षी टीम को 5 रन मिल जाते हैं।

देखें वीडियो ः

गौरतलब है कि गुरुवार को भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश को 50 ओवर में सात विकेट पर 264 रनों पर रोक दिया था। इस लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (46), रोहित शर्मा (नाबाद 123) और विराट कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से 40.1 ओवर में ही महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक 70 रन सलामी बल्लेबाजी तमीम इकबाल ने बनाए थे। उनके अलावा मुश्फीकुर रहीम ने 61 रनों की पारी खेली थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को खराब शुरुआत से निकालते हुए तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश पर हावी हो गए और बांग्लादेश की टीम बड़ा स्कोर करने से चूक गई। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव ने दो-दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला था।

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App