ताज़ा खबर
 

VIDEO: खब्बू बल्लेबाज बने विराट कोहली, 30वें शतक के बाद गली क्रिकेट में बरसाए शॉट्स

यह वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया है और लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली। Photo-PTI

विराट कोहली दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। अब तक आपने उन्हें इसी स्टाइल में खेलते देखा होगा। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि विराट कोहली खब्बू बल्लेबाज बन गए हैं और गली क्रिकेट में शॉट बरसा रहे हैं तो आपको अजीब लगेगा। लेकिन यह सच है। ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें भारतीय कप्तान खब्बू बल्लेबाज की तरह बैटिंग कर शॉट बरसा रहे हैं। इस वीडियो का कैप्शन है, उल्टे हाथ के लिए भी यह खराब शॉट नहीं है। इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। विराट की कप्तानी में भारत टीम ने टेस्ट सीरीज के बाद श्रीलंका का वनडे सीरीज में भी सूपड़ा साफ कर दिया है। रविवार को विराट कोहली की 116 गेंदों पर 110 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को आखिरी वनडे में मात दी थी। यह विराट कोहली की 30वीं सेंचुरी है और अब वह अॉस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (30) के बराबर पहुंच गए हैं। वनडे में सबसे ज्यादा शतक के मामले में केवल सचिन तेंदुलकर (49) की उनसे आगे हैं।

शतक के अलावा कोहली पहले एेसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने साल 2017 में 1000 रन बनाए हैं। यह मुकाम उन्होंने उस वक्त छुआ जब 38वें ओवर में वह अपने शतक से महज 7 रन दूर थे। सीमित ओवरों में श्रीलंका के खिलाफ यह जीत भारत की पांचवी वनडे सीरीज जीत है। साल 2016 में भारत ने जिम्बाब्वे को 3-0 से हराया, इसके बाद न्यू जीलैंड को 3-2 से, इंग्लैंड को 2-1 से और जुलाई में वेस्टइंडीज को 3-1 से मात दी थी।

देखें वीडियो ः


फिलहाल विराट कोहली की नजर 2019 के विश्व कप के लिए कोर टीम ढूंढने पर है। कोहली ने सीरीज जीत के बाद कहा, हमें एेसी प्लेइंग इलेवन चाहिए जो इतनी फ्लेक्सिबल हो जहां बल्लेबाज अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी कर सकें। साथ ही गेंदबाज भी थोड़ी बल्लेबाजी कर पाएं। विराट ने कहा कि 2019 विश्व कप तक हम कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते। कोहली ने कहा, हमें एेसे 11 खिलाड़ी चाहिए जो किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकें।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App