ताज़ा खबर
 

यार्कर स्पेशलिस्ट मलिंगा बन गए स्पिनर, ले लिया तीन विकेट, देखें विडियो

लसित मलिंगा चोट के कारण श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं।

श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा को राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिल पाई है। (Photo Courtesy : ESPNcricinfo)

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को उनकी यॉर्कर गेंदों की वजह से जाना जाता है। भारतीय क्रिकेट प्रेमी अभी तक साल 2011 का विश्व कप नहीं भूले होंगे जब मलिंगा ने भारतीय टी के सलामी बल्लेबाजों विरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदलुकर को सस्ते में चलता कर दिया था। एक समय ऐसा लगने लगा कि भारतीय टीम का दूसरी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट जाएगा लेकिन आखिरकार गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को जीत दिलायी। लेकिन आजकल मलिंगा फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में उन्हें श्रीलंकाई टीम में जगह भी नहीं मिली। मलिंगा टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान से भी राय ली थी। लेकिन लगता है कि मलिंगा तेज गेंदबाज के तौर पर अपनी संभावनाओं से निराश हो चुके हैं।

हाल ही में श्रीलंका के एक घरेलू शृंखला के मैच में 34 वर्षीय मलिंगा ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते नजर आए। स्पिनर के तौर पर मलिंगा तीन विकेट लेने में भी कामयाब रहे। मलिंगा तीजय लंका टीम की कप्तानी कर रहे थे। उनकी अगुवाई में उनकी टीम ने एलभी फाइनेंस को 25 ओवरों में सात विकेट पर 125 पर समेट दिया। मलिंगा की टीम ने मैच 82 रनों से जीत लिया। हालांकि मैच का फैसला डकवर्थ लेविस पद्धति से हुआ। मलिंगा पिछले कुछ सालों से चोट और फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि वो पूरी तरह फिट होते ही राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे।

श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा काफी निराशाजनक रहा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 2-0 से जीत हासिल की लेकिन वनडे और टी-20 में उसाक प्रद्रर्शन काफी बुरा रहा। वनडे सीरीज में श्रीलंका 5-0 से हार गयी। वहीं टी-20 सीरीज में उसे 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। वनडे और टी-20 में सूपड़ा साफ हो जाने के बाद श्रीलंकाई टीम पर सवाल खड़े किए जाने लगे।

वीडियो- देखें मलिंगा को स्पिन गेंदबाजी करते हुए-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App