ताज़ा खबर
 

वीडियो: बेटी ने फेंकी गेंद, गौतम गंभीर ने कैसे किया सामना, देखें

गौतम गंभीर एक साल से अधिक समय से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं।

गौतम गंभीर की शादी दिल्ली की ही रहने वाली नताशा जैन के साथ 28 अक्टूबर 2011 को हुई थी। दोनों के परिवार एक-दूसरे को जानते थे। एक फैमिली फंक्शन में गौतम-नताशा की मुलाकात हुई थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर ने यूं तो खेल मैदान पर कई गेंदबाजों के पसीन छुड़ाए होंगे लेकिन हाल ही में उन्हें एक ऐसे गेंदबाज का सामना करना पड़ा कि वो खुद बोल पड़े कि उसे उनकी सबसे बड़ी कमजोरी पता है। ये गेंदबाज कोई और नहीं उनकी करीब साढ़े तीन साल की बेटी आजीन है। हुआ यूं कि गौतम गंभीर हाल ही में आजीन के स्कूल गये थे। उन्हें स्कूल में छोटे बच्चों के एक मैच में पिच पर उतरना पड़ा। गेंदबाजी के छोर पर थीं उनकी बेटी आजीन। गौतम गंभीर ने बाप-बेटी के इस मुकाबले का वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है। गौतम गंभीर की बेटी आजीन का जन्म एक मई 2014 को हुआ था।

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा है, “मेरी बेटी आजीन के स्कूल में उसकी गेंद का सामना करना बहुत दबाव वाला काम था। हद है, उसे भी पता है कि पापा को ऑप स्टम्प पर गेंद खिलानी है!! ”  36 वर्षीय गंभीर पिछले कुछ सालों से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं। हालांकि हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली की तरफ से खेला था। उत्तर प्रदेश के खिलाफ कुछ समय पहले हुए रणजी मैच में उन्होंने 86 रनों की पारी खेली जिनमें 13 चौके थे। बायें हाथ के बल्लेबाज गंभीर गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैचों में 41.95 के औसत से कुल 4154 रन बना चुके हैं।

147 वनडे मैचों में 39.68 के औसत से गंभीर कुल 5238 रन बना चुके हैं। 37 टी-20 मैचों में उन्होंने 27.41 के औसत से कुल 932 रन बनाए हैं। गंभीर ने अपना आखिरी टेस्ट नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। साल 2013 के बाद से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वनडे नहीं खेला है। जनवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा था। अंतरराष्ट्रीय टी-20 खेले हुए भी गंभीर को करीब पांच साल हो गये। उन्होंने आखिरी टी-20 मैच दिसंबर 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।
देखें गौतम गंभीर का वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App