ताज़ा खबर
 

VIDEO: सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 के लिए किया क्वालिफाई, आपस में भिड़ पड़े समर्थक

घटना को लेकर रेसलर सुशील कुमार ने कहा कि 'यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और मैं इसकी निंदा करता हूं।

Author Updated: December 29, 2017 6:41 PM
रेसलर सुशील कुमार (फोटो सोर्स- PTI)

भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 के लिए किया क्वालिफाई कर लिया है। दो बार ओलंपिक में देश के लिए पदक जीत चुके सुशील ने फ्रीस्टाइल के 74 किग्रा वर्ग में जितेंद्र कुमार को वॉकओवर देकर अपना स्थान सुनिश्चित किया। मुकाबले के बाद सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थक आपस में भिड़ गए और जमकर तोड़फोड़ की। मामले में कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। ये मुकाबला दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में चल रहा था। हालांकि घटना की निंदा करते हुए रेसलर सुशील कुमार ने कहा कि ‘यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और मैं इसकी निंदा करता हूं। ये गलत है। खेल में ऐसी चीजों के लिए कोई जगह नहीं है।’

बता दें कि पिछले साल सुशील कुमार ने रियो ओलंपिक का टिकट ना मिलने पर नरसिंह यादव को सुप्रीम कोर्ट में घसीट लिया था। 74 किग्रा. वर्ग के लिए नरसिंह यादव का सेलेक्शन तो हुआ लेकिन उस वक्त सुशील ने खुद को ओलंपिक में भेजने की पेशकश की थी। बाद में नरसिंह डोप टेस्ट में फेल हो गए और भारत की ओर से इस कैटेगरी में कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक में दावेदारी पेश नहीं कर सका था।

सुशील कुमार ने कुश्ती के मैट पर दिसंबर 2017 में स्वर्णिम वापसी की थी। सुशील ने जोहानिसबर्ग में राष्ट्रमंडल कुश्ती चैम्पियनशिप के दौरान पुरुषों की 74 किलोग्राम भारवर्ग श्रेणी के फाइनल में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

भारतीय पहलवान ने फाइनल में न्यूजीलैंड के आकाश खुल्लर को 8-0 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। इसी के साथ सुशील ने राष्ट्रमंडल स्तर पर अपना पांचवां पदक हासिल किया था।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ड्राइवर बन जिंदगी की गाड़ी चला रहा एशियन गेम्‍स में मेडल जीतने वाला यह बॉक्‍सर और पूर्व फौजी